Kerala CM Pinarayi Vijayan Opposes Uniform Civil Code And Attack BJP


Pinarayi Vijayan On Uniform Civil Code: देशभर में यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) को लेकर बहस जारी है. कई विपक्षी दल यूसीसी का पुरजोर विरोध करते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं. अब केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन (Pinarayi Vijayan) ने भी समान नागरिक संहिता के मसले को लेकर बीजेपी (BJP) पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि ये भारतीय जनता पार्टी का चुनावी एजेंडा है.
पिनराई विजयन ने शुक्रवार (30 जून) को कहा कि बीजेपी की ओर से समान नागरिक संहिता को लेकर उठाए जा रहे कदम के पीछे चुनावी एजेंडा है. उन्होंने केंद्र सरकार से इस संबंध में उठाए गए कदम को वापस लेने की भी अपील की. 
पिनराई विजयन ने यूसीसी पर क्या कहा?
मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेता विजयन ने कहा कि केंद्र के इस कदम को देश की बहु सांस्कृतिक विविधता को मिटाकर केवल बहुमत के सांप्रदायिक एजेंडे ‘एक देश, एक संस्कृति’ को लागू करने की योजना के तौर पर देखा जा सकता है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और विधि आयोग को समान नागरिक संहिता के संदर्भ में उठाए गए कदमों को वापस ले लेना चाहिए. 
केरल के सीएम बताया बीजेपी का चुनावी एजेंडा
सीएम पिनाराई विजयन ने कहा कि समान नागरिक संहिता के आसपास बहस छेड़ना संघ परिवार की सांप्रदायिक विभाजन को गहरा करने के एजेंडे की एक चुनावी चाल है. भारत के बहुलवाद को कमजोर करने के किसी भी प्रयास का विरोध करें और समुदायों के भीतर लोकतांत्रिक चर्चाओं के माध्यम से सुधारों का समर्थन करें. 
पीएम मोदी ने की थी यूसीसी की वकालत
बता दें कि, पीएम मोदी ने 27 जून को भोपाल में बीजेपी के एक कार्यक्रम में यूसीसी की वकालत की थी. उन्होंने कहा था कि देश व्यक्तिगत मामलों को नियंत्रित करने वाले दोहरे कानूनों के साथ कैसे काम कर सकता है. पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर इस मुद्दे पर मुस्लिम समुदाय को भड़काने का आरोप भी लगाया था. 
(इनपुट पीटीआई से भी)
ये भी पढ़ें- 
Delhi Ordinance: केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ केजरीवाल सरकार पहुंची सुप्रीम कोर्ट, याचिका में क्या है मांग?
 



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles