Karnataka: Nirmala Sitharaman Files Nomination Papers For Rajya Sabha Seat, Elections Will Be Held On Four Seats


Rajya Sabha Election: कर्नाटक से राज्यसभा की चार सीटों पर 10 जून को चुनाव होने वाले हैं. जिसके लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को बेंगलुरु के विधान सभा में बीजेपी उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. उन्होंने अपना नामांकन पत्र सचिव विशालाक्षी को सौंपा.
नामांकन दाखिल करने से पहले निर्मला सीतारमण ने बेंगलुरु के चामराजपेट इलाके के ऐतिहासिक गवी गंगाधरेश्वर मंदिर में जाकर पूजा-अर्चना की. बता दें कि सीतारमण के अलावा अभिनेता-राजनीतिज्ञ जग्गेश ने भी मंगलवार यानी आज नामांकन पत्र दाखिल किया. सीतारमण दूसरी बार कर्नाटक से चुनाव लड़ रही हैं जबकि पूर्व विधायक व विधान पार्षद जग्गेश पहली बार राज्यसभा चुनाव लड़ रहे हैं. 

Express my gratitude and thanks to CM @BSBommai former CM Shri @BSYBJP @BJP4Karnataka adhyaksh Shri @nalinkateel Law Minister Shri @JC_Madhuswamy for proposing and supporting my nomination to RS. Dedicate myself to serving #Karnataka to the best of my abilities. pic.twitter.com/NGuuyIbpEx
— Nirmala Sitharaman (@nsitharaman) May 31, 2022

इन नेताओं ने दाखिल किया नामांकन पत्र
नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन बीजेपी के तीसरे उम्मीदवार लहर सिंह सिरोया और जनता दल (सेक्युलर) के उम्मीदवार पूर्व सांसद डी. कुपेंद्र रेड्डी ने भी पर्चा भरा. कांग्रेस उम्मीदवारों पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश और राज्य के महासचिव मंसूर अली खान ने सोमवार को ही नामांकन पत्र दाखिल कर दिये थे. 
कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया
पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने सोमवार को कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया था. फिलहाल BJP ने तीन उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि कांग्रेस ने दो उम्मीदवार उतारे हैं. एक उम्मीदवार को सीट जीतने के लिए विधायकों के 45 वोटों की आवश्यकता होती है. सत्तारूढ़ बीजेपी को 122 विधायकों का समर्थन प्राप्त है और वह आसानी से दो उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित कर सकती है.
ये भी पढ़ें:
Satyendar Jain Arrested: सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी पर AAP और BJP आमने-सामने, सिसोदिया बोले- फर्जी केस में फंसाया गया
Heavy Rain in Delhi: दिल्ली-NCR में तेज बारिश, सैकड़ों पेड़ गिरे, उड़ानें प्रभावित, 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवाएं | Video




Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles