Karnataka Assembly Elections 2023 Priyanka Gandhi Vadra And Mallikarjun Kharge Will Campaign In Karnataka Know Schedule Of The Entire Program


Karnataka Elections: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान में बस 6 दिन का समय बाकी है. राज्य में राजनीतिक दलों का प्रचार अभियान तेजी से शुरू है. कांग्रेस पार्टी भी जोरशोर से अपने प्रचार अभियान में जुटी हुई है. स्टार प्रचारक और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज (4 मई) राज्य में 2 जनसभाएं करेंगी. वहीं, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे 4 जनसभाएं करने वाले हैं. वर्तमान में राज्य की सत्ता की कमान बीजेपी के हाथों में है. वहीं, इस बार के चुनाव को जीतने के लिए कांग्रेस अपना पूरा दम दिखा रही है.
प्रियंका गांधी वाड्रा की जनसभाएंकर्नाटक में प्रियंका गांधी वाड्रा गुरुवार को पार्टी के प्रचार अभियान में अपना जोर दिखाएंगी. इसकी शुरुआत कनकगिरी से दोपहर 12:00 बजे होगी, जहां पर प्रियंका एक जनसभा को संबोधित करेंगी. इसके बाद हिरेकेरूर में दोपहर 03:00 बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगी.

Congress General Secretary, Smt. @priyankagandhi ji, will attend public meetings in Kanakagiri & Hirikerur.Don’t miss this opportunity to hear her speak about important issues that affect Karnataka.Stay tuned to our social media handles for live updates.TW:… pic.twitter.com/M2cIt1M9a2
— Congress (@INCIndia) May 4, 2023

कांग्रेस अध्यक्ष की जनसभाएंमल्लिकार्जुन खरगे भी राज्य में प्रचार अभियान के दौरान पार्टी और कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे. उनके 4 कार्यक्रम लगातार होंगे. जिसकी शुरुआत शोरापुर से सुबह 11:00 बजे होगी, यहां पर खरगे एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वो शाहापुर में दोपहर 02:00 बजे, यादगिर में दोपहर 03:30 बजे और गुरुमित्कल में शाम 05:30 बजे अपनी जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

CP Shri @kharge will attend public meetings in Shorapur, Shahapur, Yadgir & Gurumitkal. To listen to his inspiring words and understand his vision for a better Karnataka, tune in to our social media handles.TW: https://t.co/NGgQ2sFTl9FB: https://t.co/17P1scxIYbYT:… pic.twitter.com/FSPdWPBsy1
— Congress (@INCIndia) May 4, 2023

बता दें कि कर्नाटक में चुनाव के लिए बीजेपी, कांग्रेस और जेडएस पार्टी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होगा. राज्य की 224 विधानसभा सीटों के लिए 10 मई को एक चरण मतदान होंगे. इसके नतीजे 13 को सामने आएंगे.
राज्य के चुनाव में 2,613 में से 2,427 पुरुष, 184 महिलाएं और 2 अन्य उम्मीदवार हैं. मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों से चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों में बीजेपी के 224, कांग्रेस के 223 (मेलुकोटे में सर्वोदय कर्नाटक पार्टी के समर्थन को लेकर), जेडीएस के 207, आम आदमी पार्टी के 209, बहुजन समाज पार्टी के 133, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के 4, जनता दल यूनाइटेड के 8 और एनपीपी के 2 हैं. इसके अलावा, पंजीकृत गैर-मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों में आरयूपीपी के 685 और 918 निर्दलीय उम्मीदवार हैं.
ये भी पढ़ें- Karnataka Elections 2023: कर्नाटक की चुनावी सभा में संजय राउत, BJP पर हमला करते हुए क्या कुछ बोले?





Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles