Karnataka Assembly Elections 2023 I Am Still Waiting For BJP Ticket Jagadish Shettar On Contesting As An Independent 16 Members Resigned


Jagadish Shettar: कर्नाटक के आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी सियासी दलों की तैयारियां अपने चरम पर पहुंच चुकी हैं. लगभग सभी राजनीतिक दलों ने अपने अधिकांश मजबूत दावेदारों को मैदान में उतार दिया है. इसी बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर जगदीश शेट्टार ने कहा है कि मैं अब भी बीजेपी के टिकट का इंतजार कर रहा हूं.
उन्होंने कहा कि अपने समर्थकों और परिवार के सदस्यों के साथ मेरी बातचीत भी जारी है. उधर, जगदीश शेट्टार को टिकट की घोषणा में देरी का विरोध करते हुए हुबली धारवाड़ नगर निगम के 16 सदस्यों ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील को सामूहिक इस्तीफा सौंपा है.
टिकट पाने के इंतजार में शेट्टारनिर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की अपनी योजना के बारे में बोलते हुए शेट्टार ने कहा कि ‘बीजेपी ने इस निर्वाचन क्षेत्र को लंबित रखा है. बीजेपी ने अभी तक 12 निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. मैं यहां से टिकट पाने का इंतजार कर रहा हूं. मैं अभी भी अपने समर्थकों और परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत कर रहा हूं. मैं उनसे मिलने के बाद आगे की कार्रवाई पर फैसला लूंगा’.
टिकट न देने का कारण मेरी उम्र नहींकर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने अपनी उम्र को लेकर कहा कि ‘बीजेपी की तरफ से उन्हें टिकट न देने का कारण उनकी उम्र नहीं हो सकती है. दूसरी सूची में उम्मीदवारों के उदाहरण हैं, जो 75-76 वर्ष के हैं. क्या मेरे खिलाफ कोई भ्रष्टाचार का मामला है? कोई घोटाला है? मैंने पिछले 30 वर्षों से एक स्वच्छ छवि बनाए रखी है. मैं हमेशा बड़े अंतर से जीता हूं’.
बीजेपी छोड़ने को कभी नहीं कहापार्टी से इस्तीफे को लेकर जगदीश शेट्टार ने कहा कि ‘क्या मैंने कभी कहा है कि मैं बीजेपी छोड़ दूंगा? मैंने कभी नहीं कहा, मैं अभी भी बीजेपी में हूं. मैंने उनसे अनुरोध किया है कि मुझे टिकट दिया जाए. मैं पार्टी का बहुत आभारी हूं. मैंने उत्तरी कर्नाटक में पार्टी की सेवा की है. मैंने पार्टी छोड़ने का फैसला नहीं किया है’.
गौरतलब है कि बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की दो सूची जारी कर दी हैं. वहीं, बीजेपी के कई असंतुष्ट विधायक तीसरी सूची का इंतजार कर रहे हैं. इस दौरान टिकट कटने से खफा बीजेपी के कुछ विधायक भी दूसरे दलों में शामिल हो गए. हाल में ही कांग्रेस में शामिल हुए कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी को अठानी निर्वाचन क्षेत्र से लड़ने के लिए टिकट दिया गया है.
ये भी पढ़ें- Karnataka Election 2023: ‘बहुत बड़ी गलती की है…’, लक्ष्मण सावदी के कांग्रेस में शामिल होने पर बोले अरुण सिंह- बाद में पछताएंगे



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles