Karnataka Assembly Elections 2023 BS Yediyurappa Statement On Jagadish Shettar Resignation


Karnataka Elections 2023: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और विधायक जगदीश शेट्टार ने शनिवार (15 अप्रैल) को बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था. हुबली-धारवाड़ मध्य क्षेत्र से 6 बार विधायक रह चुके शेट्टार को बीजेपी ने इस बार के विधानसभा चुनावों के लिए टिकट नहीं दिया. जिससे नाराज होकर जगदीश शेट्टार ने पार्टी छोड़ दी. इससे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. वहीं अब राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भी उनके इस्तीफे पर प्रतिक्रिया दी है. 
बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पार्टी जगदीश शेट्टार और लक्ष्मण सावदी को कभी माफ नहीं करेगी. बता दें कि सूत्रों के हवाले से खबर थी कि इस सिलसिले में बीजेपी ने शेट्टार को कई विकल्प दिए थे, लेकिन उन्होंने खुद को पार्टी से ऊपर रखा. 
‘बीजेपी शेट्टार और सावदी को कभी माफ नहीं करेगी’12 अप्रैल को ही कर्नाटक बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. सावदी ने कहा था कि मैंने अपना फैसला कर लिया है. मैं भीख का कटोरा लेकर घूमने वालों में से नहीं हूं. मैं एक स्वाभिमानी राजनेता हूं. मैं किसी के बहकावे में आकर काम नहीं कर रहा हूं. वहीं अब जगदीश शेट्टार जिनका हुबली-धारवाड़ मध्य क्षेत्र में खासा दबदबा माना जाता है उन्होंने भी पार्टी का साथ छोड़ दिया. हालांकि समाचार एजोंसी ANI की मानें तो पार्टी ने उन्हें गवर्नरशिप का विकल्प दिया था, लेकिन शेट्टार तैयार नहीं हुए. इस मामले को लेकर अब येदियुरप्पा का बयान सामने आया है. उन्होंने दोनों नेताओं को कभी माफ नहीं करने की बात कही.
जगदीश शेट्टार ने रविवार (16 अप्रैल) को उत्तर कन्नड़ जिले के सिरसी में अपने आवास पर विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी से मुलाकात की और कर्नाटक विधानसभा की अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से कहा कि वह बीजेपी से इस्तीफा देने के लिए वे बेंगलुरु रवाना होंगे. उन्होंने कहा, ‘मैंने बीजेपी छोड़ने का फैसला किया है. कोई पीछे मुड़कर नहीं देख रहा है. मैं अपने फैसले पर पुनर्विचार नहीं करूंगा.’
ये भी पढ़ें: Arvind Kejriwal CBI Questioning Live: ISBT से 120, राजघाट से 12, गाजीपुर से 150 और आनंद विहार से 100 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार: गोपाल राय



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles