Karnataka Assembly Elections 2023 BJP National President JP Nadda Said On Jagadish Shettar Leaving BJP Know More | Karnataka Election 2023: जगदीश शेट्टार के BJP छोड़ने पर जेपी नड्डा बोले


JP Nadda on Jagadish Shettar leaving BJP: कर्नाटक में अगले कुछ हफ्तों में विधानसभा चुनाव होना है, सभी पार्टी राज्य में सत्ता हांसिल करने के लिए अपने दाव-पेच आजमा रही हैं. इस बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपनी पार्टी को लेकर दावा किया है कि उनकी पार्टी कर्नाटक में फिर से दूसरी बार सत्ता पर काबिज होगी और सालों से चली आ रहे भ्रम को तोड़ने में कामयाब रहेगी.
साल 1985 से कर्नाटक में लगातार दो बार आज तक किसी पार्टी ने लगातार सत्ता में वापसी नहीं की है. यहां हर पांच साल में सत्ता परिवर्तन का रिवाज रहा है. 
पार्टी छोड़ने वाला कोई भी नेता फला-फूला नहीं
बीजेपी अध्यक्ष ने हाल ही में टीओआई को दिए इंटरव्यू में कई महत्वपूर्ण और पेचीदा सवालों के जवाब देते हुए कहा कि बीजेपी छोड़कर जाने वाले से पार्टी को कोई नुकसान नहीं है. उनका इशारा कुछ दिनों पहले बीजेपी से कांग्रेस में गए जगदीश सेट्टार और सादवी की ओर था. उन्होंने कहा कि जनसंघ के दिनों से पार्टी छोड़ने वाला कोई भी नेता फला-फूला नहीं है. उन्होंने कहा कि जब कोई पार्टी छोड़ता है तो वह अपनी विचारधारा के खिलाफ भी अलग एक लड़ाई लड़ता है. जिससे निश्चित तौर पर नुकसान हमेशा दलबदलुओं का ही होता है.
1985 के बाद से कर्नाटक में कोई भी पार्टी लगातार दो बार सत्ता में नहीं आई है, इस बात पर बीजेपी नेता ने कहा कि वह पहली बार त्रिपुरा और नगालैंड में दो बार सत्ता में वापसी किए हैं. साथ ही गोवा में तीसरी बार ऑफिस आए. उन्होंने बताया कि बीजेपी उत्तराखंड के साथ उत्तर प्रदेश में लगातार चार चुनाव जीत रही है. नड्डा ने पीएम मोदी का नाम लेते हुए कहा कि उन्होंने हमें निडरता से सकारात्मक दिशा हासिल करने का साहस दिया है. लोग मोदी जी को अपने एस्पिरेशन के रूप में देखते हैं.
मोदी जी के नेतृत्व में बीजेपी सबसे अच्छा विकल्प
कर्नाटक में मौजूदा सरकार पर लगे आरोप पर उन्होंने कहा कि यह हमारे खिलाफ द्वेषपूर्ण मुहिम है, लेकिन इसमें हमारी सरकार पर एक भी केस दर्ज नहीं हुआ है. नड्डा ने आगे कहा कि यहां तक कि ईश्वरप्पा के खिलाफ मामला को भी बंद कर दिया गया और अब उन्हें कोर्ट से क्लीन चिट मिल गई. बीजेपी अध्यक्ष ने इस दौरान कांग्रेस पार्टी पर भी तंज कसते हुए कहा कि भ्रष्टाचार का कांग्रेस से गहरा नाता है. उन्हें अर्कावती लेआउट घोटाला, भर्ती घोटाला, भूमि उपयोग परिवर्तन घोटाला, शिक्षक भर्ती घोटाला पर जवाब देना चाहिए, हर कोई उनके बारे में जानता है.
जेपी नड्डा ने पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री के उम्मीदवार की घोषणा को लेकर पुछे गए सवाल पर जवाब दिया कि ये चीजें संसदीय बोर्ड द्वारा तय की जाती हैं. बहरहाल, बोम्मई मुख्यमंत्री हैं और हम उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ रहे हैं. साथ ही कर्नाटक के बीजेपी सरकार की ओर से कोटा में बदलाव के प्रश्न पर नड्डा ने कहा, यह मांग लंबे समय से राज्य में लंबित थी. मुस्लिम कोटा असंवैधानिक था, इस फैसले की सराहना पूरे प्रदेश में की गई है.
उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास एक शक्तिशाली और विश्वसनीय ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ प्लेटफॉर्म है. हमारे पास सभी के हितों की रक्षा करने का ट्रैक रिकॉर्ड है. नड्डा ने कहा कि लोगों को एहसास हो गया है कि मोदी जी के नेतृत्व में बीजेपी उनके लिए सबसे अच्छा विकल्प है.
ये भी पढ़ें- ‘जगदीश शेट्टार को BJP ने टिकट नहीं दिया क्योंकि…’, राहुल गांधी का पूर्व सीएम को लेकर बड़ा दावा



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles