Karnataka Assembly Elections 2023 | ‘जगदीश शेट्टार को BJP ने टिकट नहीं दिया क्योंकि…’, राहुल गांधी का पूर्व सीएम को लेकर बड़ा दावा


Karnataka Elections: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार (24 अप्रैल) को कर्नाटक में एक रैली को संबोधित किया. अपने संबोधन में पूर्व सांसद राहुल ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और हाल ही में बीजेपी से नाता तोड़कर आए जगदीश शेट्टार को लेकर बीजेपी को आड़े हाथों लिया. 
राहुल गांधी ने कहा, “आपको (जनता से) पता है जगदीश शेट्टार को बीजेपी ने टिकट क्यों नहीं दिया? क्योंकि उन्होंने 40 प्रतिशत कमीशन नहीं खाया. उन्होंने कहा कि अगर भ्रष्टाचार नहीं किया तो बीजेपी टिकट नहीं देती. बीजेपी को ये 40 नंबर बहुत पसंद है, और कर्नाटक की जनता इस बार उन्हें 40 सीट ही देगी.
इस बार 40 सीटें दे देना- राहुल गांधी
उन्होंने कहा कि जब जगदीश शेट्टार बोल रहे थे तो मैं सोच रहा था कि इतने वरिष्ठ नेता को बीजेपी ने टिकट क्यों नहीं दिया? जबकि कर्नाटक में बीजेपी को उन्होंने खड़ा किया, क्या कारण है कि शेट्टार को बीजेपी से निकाल दिया. उन्होंने कहा कि मेरे बारे में कोई टेप नहीं है, मैंने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया. जगदीश शेट्टार ने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया इसलिए इनको टिकट नहीं मिला. मतलब इन्होंने 40 प्रतिशत नहीं खाया इसलिए ये बीजेपी में नहीं हो सकते. बीजेपी को 40 नंबर बहुत अच्छा लगता है, इस बार 40 सीटें दे देना इनको… 
मुझे बस सम्मान चाहिए- शेट्टार 
वहीं, जब सीएम चेहरे को लेकर जगदीश शेट्टार से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, “यह कांग्रेस पार्टी के आलाकमान पर छोड़ दिया गया है. मैंने कांग्रेस के लोगों से केवल यह कहा कि मुझे बीजेपी में सम्मान नहीं दिया गया और मेरे साथ बुरा व्यवहार किया गया है. मुझे कोई पावर या कुछ भी नहीं चाहिए, मुझे बस सम्मान चाहिए.” 
बता दें कि बीजेपी से कांग्रेस में आए जगदीश शेट्टार को पार्टी ने उनकी पारंपरिक सीट हुबली-धारवाड़-सेंट्रल टिकट दिया है. कांग्रेस में आने से पहले शेट्टार को बीजेपी ने विधानसभा का टिकट नहीं दिया था, जिसके बाद नाराज शेट्टार को बीजेपी की तरफ से पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और कई केंद्रीय मंत्रियों ने मनाने की कोशिश की थी. बीजेपी ने उन्हें दिल्ली में बड़ा पद देने की पेशकश की थी लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया. 
ये भी पढ़ें: YS Sharmila Protest: सीएम जगन की बहन वाईएस शर्मिला पर पुलिसकर्मी पर थप्पड़ जड़ने का आरोप, देखें वीडियो



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles