Jyotiraditya Scindia Reaction On Congress Leader Jairam Ramesh Remark On Him


Jyotiraditya Scindia On Jairam Ramesh: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने पार्टी के पुराने साथी रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया और गुलाम नबी आजाद पर वार किया था. इसको लेकर अब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जयराम रमेश के ऊपर पलटवार किया है. उन्होंने कहा है कि वो और उनका परिवार हमेशा ही जनता के प्रति जवाबदेह रहा है.
सिंधिया ने ट्वीट करते हुए कहा, “मुंह में राम बगल में छुरी! आपके ऐसे वक्तव्य साफ दर्शाते है कि कितनी मर्यादा व विचारधारा कांग्रेस में बची है. वैसे भी आप केवल स्वयं के प्रति समर्पित हैं; इसी से आपकी राजनीति जीवित है. मैं और मेरा परिवार हमेशा जनता के प्रति जवाबदेह रहें है.”
क्या कहा था जयराम रमेश ने?
कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने गुलाम नबी आजाद और ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर कहा, “गुलाम नबी आजाद और ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों ही कांग्रेस सिस्टम और पार्टी नेतृत्व के बड़े लाभभोगी रहे हैं, लेकिन अब हर गुजरते दिन के साथ, वे प्रमाण देते हैं कि इस उदारता के वे योग्य नहीं थे. वे अपना असली चरित्र दिखा रहे हैं, जिसे उन्होंने इतने लंबे समय तक छुपा कर रखा था.”

मुंह में राम बगल में छुरी! आपके ऐसे वक्तव्य साफ दर्शाते है कि कितनी मर्यादा व विचारधारा कांग्रेस में बची है । वैसे भी आप केवल स्वयं के प्रति समर्पित हैं; इसी से आपकी राजनीति जीवित है। मैं और मेरा परिवार हमेशा जनता के प्रति जवाबदेह रहें है। https://t.co/57bNHdMlag
— Jyotiraditya M. Scindia (@JM_Scindia) April 5, 2023

क्यों हुआ वार-पलटवार?
दरअसल, कांग्रेस के पूर्व नेता और डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी के संस्थापक गुलाम नबी आजाद कहा था कि मैं कांग्रेस को बेनकाब और पूरी तरह से ध्वस्त नहीं करना चाहता. उनके नेतृत्व के साथ मेरे कुछ मतभेद हो सकते हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी या कांग्रेस की विचारधारा से मेरे कोई मतभेद नहीं हैं. मेरा कांग्रेस की विचारधारा या पहले के कांग्रेस नेतृत्व से कोई मतभेद नहीं है. बेशक मैंने अपनी किताब में नेहरू, इंदिरा और राजीव गांधी के समय में क्या गलत हुआ, इसका उल्लेख किया है, लेकिन मैंने यह भी कहा कि वे बड़े नेता थे.
वहीं, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने बयान में कहा, ”विपक्ष की पार्टी के नेता एक समुदाय के विरुद्ध ऐसे टिप्पणी करें कि पूर्ण समुदाय चोर है. उस समुदाय को अपमानित करें, हमारे पिछड़े वर्ग को कलंकित करें और उसके बाद ऐसे वक्तव्य दिए जाएं.”
उन्होंने ये भी कहा,” मैं मानता हूं कि जिस कांग्रेस पार्टी ने पिछड़े वर्ग को कलंकित और अपमानित करने का काम किया है, जिस कांग्रेस पार्टी ने हमारे सैनिकों की वीरता पर प्रमाण मांगा है, जिस कांग्रेस पार्टी ने ये वक्तव्य दिया है कि हमारे सीमावर्ती इलाके में चीन ने हमारे सैनिकों की पिटाई की है. ऐसी कांग्रेस पार्टी की कोई विचारधारा नहीं बची है. ऐसी कांग्रेस पार्टी की केवल एक विचारधारा बची है और वो विचारधारा है एक देशद्रोही की विचारधारा और देश के विरुद्ध कार्य करने की विचारधारा.”
ये भी पढ़ें: Congress On Scindia: ‘हमारे नहीं हुए तो…’, ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी पर बोला हमला तो भड़की कांग्रेस ने पीएम मोदी से कर डाली ये अपील



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles