Indian Authorities Dismiss Reports Of India UK Trade Talks Over Free Trade Agreement FTA Being Stalled


India UK Trade Talks Over FTA: भारतीय अधिकारियों ने सोमवार (10 अप्रैल) को ऐसी खबरों का खंडन किया, जिनमें दावा किया गया कि लंदन में खालिस्तान समर्थक समूहों से जुड़े हालिया हमलों के कारण भारत-ब्रिटेन व्यापार वार्ता ठप हो गई है.
ब्रिटिश मीडिया की खबरों में कहा गया है कि भारत ने मुक्त व्यापार समझौते (FTA) को लेकर ब्रिटेन के साथ बातचीत को रोक दिया है. खबरों में कहा गया है कि भारत चाहता है कि पिछले महीने लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले के लिए जिम्मेदार संगठनों के खिलाफ और ज्यादा कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.
ब्रिटिश मीडिया के दावे पर भारत का जवाब
भारत सरकार के एक सूत्र ने नई दिल्ली में कहा कि भारत-ब्रिटेन व्यापार वार्ता ठप होने की यह खबर आधारहीन है. सूत्र ने कहा कि आधिकारिक वार्ता का अगला दौर 24 अप्रैल से लंदन में होने की संभावना है. 
ब्रिटेन के इस प्रतिष्ठित अखबार ने छापी खबर
‘द टाइम्स’ अखबार ने ब्रिटिश सरकार के वरिष्ठ सूत्रों का हवाला देते हुए दावा किया कि भारत सरकार ने पिछले साल जनवरी में शुरू हुई व्यापार वार्ता ‘रोक’ दी है. रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत सरकार ने स्पष्ट किया है कि 19 मार्च को लंदन में भारतीय उच्चायोग से तिरंगा उतारने और दो अधिकारियों को घायल करने के लिए जिम्मेदार खालिस्तान समर्थकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई और सार्वजनिक निंदा के बिना इसमें आगे कोई प्रगति नहीं होगी.
ब्रिटेन सरकार का पक्ष भी छापा गया
अखबार के मुताबिक, ‘‘ब्रिटेन सरकार ने हमले की निंदा की है और भारतीय उच्चायोग में सुरक्षा की समीक्षा का वादा किया है, जबकि भारतीय अधिकारी चाहते हैं कि खालिस्तानी अलगाववादियों के खिलाफ कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए उनकी सार्वजनिक निंदा की जानी चाहिए.’’
यह भी पढ़ें- Amit Shah Arunachal Visit: अरुणाचल प्रदेश के किबिथू दौरे पर गए अमित शाह तो तिलमिलाया चीन, क्या कुछ कहा?



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles