Independence Day: रिकॉर्ड 17वीं बार सीएम नीतीश कुमार ने फहराया तिरंगा, शिक्षकों को भरोसा; सहरसा को दी सौगात


सीएम नीतीश कुमार।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गांधी में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। रिकॉर्ड 17वीं बार उन्होंने गांधी मैदान में बिहार के सीएम के तौर पर तिरंगे को सलामी दी। खास बात यह रही कि 18 साल बाद गांधी मैदान में राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव भी गांधी मैदान पहुंचे। हालांकि, लालू प्रसाद ने राबड़ी आवास में झंडोत्तोलन किया। वहीं गांधी मैदान में आयोजित समारोह में राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत कई मंत्री और वरीय नेता शामिल हुए । 

इस बार गांधी मैदान में स्वतंत्रता दिवस समारोह के परेड में  16 टुकड़ियां कर रही थी। वहीं समारोह में 13 विभागों की झांकियां निकाली गई। विधि व्यवस्था को लेकर पटना जिला प्रशासन ने चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की थी।  51 स्थानों पर 87 दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई।

 

जो शिक्षक स्कूल में नहीं पढ़ाएंगे, उनपर कड़ी कार्रवाई

अपने संबोधन के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने नियोजित शिक्षकों को भी मैसेज दिया। उन्होंने कहा कि कुछ लोग ऐसे ही बोलते रहते हैं, उन्हें बोलने दीजिए। BPSC के जरिए जो शिक्षक भर्ती परीक्षा हो रही है, उसे हो जाने दीजिए। आगे आप लोगों (नियोजित शिक्षक) के बारे में सरकार बहुत कुछ करने वाली है। सीएम नीतीश कुमार कहा कि जो शिक्षक स्कूल में नहीं पढ़ाएंगे, उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीएम ने कहा कि 1,50,563 सरकारी नौकरी दे दी गई। 362104 नए पद सृजित किए गए और 286461 प्रक्रिया के अधीन है। 5 लाख लोगों को रोजगार मिल चुका है।अगले वर्ष तक 5 लाख लगभग 10 लाख को नौकरियां पूरी कर ली जाएगी।

सहरसा में खुलेगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल 

इधर, सहरसा में लगातार उठ रहे एम्स की मांग को देखते हुए सीएम नीतीश कुमार ने यहां को लोगों को बड़ी सौगात दी है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सहरसा में बिहार सरकार मेडिकल कॉलेज अस्पताल की स्थापना करवाएगी। इसके अलावा राज्य के अन्य मेडिकल कॉलेज में भी बेडों की संख्या बढ़ाई जाएगी। किसान को संबोधित करते हुए कहा कि जुलाई और अगस्त में कम बारिश होने के कारण खेती में दिक्कत हो रही थी। बिहार सरकार किसानों को मदद पहुंचाएगी। 



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles