Imd Weather Update Yellow Alert For Up Heavy Rainfall In Delhi Gujrat Rajasthan Know Update


Weather Update: देशभर में मानसून की एंट्री के बाद से मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ी तक बारिश कहर बरपा रही है. यूपी, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में बारिश की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक भारत के कुछ राज्यों में अगले एक हफ्ते तक सामान्य से लेकर सामान्य से अधिक वर्षा होने की संभावना है.
राष्ट्रीय राजधानी में भी पिछले 10 दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है. झमाझम बारिश की वजह से सड़कों पर पानी का सैलाब आ गया है. जिसके चलते लोगों को आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली में शनिवार 1 जुलाई को बिजली कड़कने के साथ तेज बारिश की संभावना है. यहां 1 जुलाई को अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. उत्तर प्रदेश में अगले दो दिनों तक बारिश होने की संभावना है. प्रदेश के 21 इलाकों में आंधी तूफान से साथ बारिश के आसार है. जिसकी वजह से आईएमडी ने इन इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

pic.twitter.com/mTKLSLLus9
— RWFC New Delhi (@RWFC_ND) June 30, 2023


  
4 जुलाई तक येलो अलर्टउत्तराखंड में नदियां अपने उफान पर हैं. ऐसे में राज्य में रह रहे लोगों के साथ-साथ केदरनाथ आए यात्रियों को भी बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. राज्य में 4 जुलाई तक मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. गुजरात में भी बारिश की वजह से आधी सड़के डूब गई हैं. आने वाले कुछ दिन तक हालात ऐसे ही रहने की उम्मीद है.

Forecast and warning for Uttarakhand issued on 30-06-2023 pic.twitter.com/crw5ZiPGd4
— Meteorological Centre Dehradun (@mcdehradun) June 30, 2023


 महाराष्ट्र में मानसून के दस्तक देने के बाद से हर रोज बारिश हो रही है. यहां सड़कों पर लंबा जाम लग रहा है जिस वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. मध्य प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, झारखंड और विदर्भ के अलग-अलग जगहों पर अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है. हिमाचल प्रदेश में बारिश कहर बनकर बरस रही है. राज्य में सतलज नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. हालात खराब होते जा रहे हैं. इसमें कई लोगों की मौत हो गई है. कई लोग बेघर हो गए है. शिमला में लैंडस्लाइड हो रही है.
यह भी पढ़ें:-
UP Police: सपा के पूर्व MLC और उनकी बेटियों पर हमले के मामले में एक्शन, हिरासत में दो, सामने आई ये वजह





Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles