Imd Weather Update Issued An Alert For Heavy Rain For Two Days In 25 States Of The Country


Weather Update: असम के बरपेटा में बारिश बर्बादी लेकर आई है. कहीं पहाड़ दरक रहे हैं तो कहीं पर बाढ़ ने तबाही मचा रखी है. हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के पहाड़ी रास्तों पर आसमान से बारिश की आफत कहर बनकर टूटी है. शहर-शहर सड़कों पर सैलाब बह रहा है. मौसम विभाग ने देश के 25 राज्यों में दो दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही लोगों से सावधान रहने को भी कहा है.
राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार 27 जून को बिजली कड़कने के साथ झमाझम बारिश की चेतावनी है. दिल्ली का आज अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में अगले पांच दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में कोई ज्यादा बदलाव नहीं होने की संभावना है. इसके अलावा 27 और 28 जून को राज्य में हल्की बारिश के आसार है और 29 जून को झमाझम बारिश हो सकती है.

pic.twitter.com/OcZ2hEiydY
— RWFC New Delhi (@RWFC_ND) June 26, 2023

कहां कहां बारिश?उत्तराखंड में मंगलवार 27 जून के लिए विभाग ने कुछ इलाकों के येलो अलर्ट जारी किया है. इन इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा पूर्वी राजस्थान, गुजरात क्षेत्र, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, केरल और माहे में भारी से बहुत भारी बारिश की उम्मीद है. मध्य प्रदेश और विदर्भ के अलग-अलग जगहों पर अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है. अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, मध्य प्रदेश, गुजरात क्षेत्र, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, विदर्भ, छत्तीसगढ़ में  बारिश और तूफान आ सकते हैं. कर्नाटक, केरल, माहे और लक्षद्वीप हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. 
अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, सौराष्ट्र और कच्छ में काफी व्यापक बारिश और तूफान  के आसार है. वहीं पश्चिमी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर सकता है. 
किन किन राज्यों में है अलर्ट?मौसम विभाग ने उत्तर से दक्षिण तक देश के 25 राज्यों में दो दिन के लिए झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया है. विभाग के अनुसार अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू.कश्मीर, मध्य प्रदेश, गोवा, छत्तीसगढ़, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल में तेज बारिश की संभावना है.
बारिश से कैसा है हाल?हिमाचल प्रदेश में बारिश से हालात बद से बदतर हो चले हैं. राज्य में सतलज नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 8 जिलों में 24 घंटों में भारी बारिश की संभावना जताई गई. वहीं छत्तीसगढ़ के 6 जिलों में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 
ये भी पढ़ें:
विपक्ष के अलग-अलग बोल! ममता बनर्जी-कांग्रेस का एक दूसरे पर हमला, राहुल गांधी ने लेफ्ट पर किया वार, BJP ने कसा तंज





Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles