Imd Weather Today Forecast Snowfall Jammu Kashmir Uttarakhand Shimla Rainfall Thunderstorm Delhi Up Know Update


Weather Today: दिल्ली समेत देश के ज्यादातर राज्यों में गुरुवार (4 मई) की शुरुआत हल्की-हल्की धुंध और कोहरे के साथ हुई. देश के मैदानी इलाकों में बारिश के साथ कहीं-कहीं ओले गिरे हैं. इसके अलावा पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी मे देखने को मिल रही है. हालांकि इस बेमौसम बारिश की वजह से किसानों को भारी नुकसान हो रहा है. वहीं, अप्रैल की शुरूआत से ही पड़ रही गर्मी से लोगों को राहत मिली है.
मौसम विभाग के मुताबिक गुरुवार (4 मई) को राष्ट्रीय राजधानी का अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं गुरुवार 4 मई को राज्य में तेज बारिश होने की संभावना है. उत्तराखंड में भी कहीं कहीं बर्फबारी और बारिश हो सकती है. राज्य के उत्तरकाशी , रुद्रप्रयाग , चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ इलाकों में बर्फबारी होने का अनुमान है. इसके अलावा 3200 मीटर और उससे अधिक ऊंचाई वाले स्थानों में भी बर्फबारी और ओला गिर सकते है. विभाग में इन इलाकों में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. खराब मौसम को देखते हुई केदारनाथ यात्रा के लिए 5 मई तक रोक दिया गया.

Weather forecast for the next 5 days. pic.twitter.com/pZiVeoLtan
— India Meteorological Department (@Indiametdept) May 3, 2023

येलो अलर्ट  किया है जारी उत्तर प्रदेश में भी विभाग ने कई जगहों के लिए अलर्ट जारी किया है. विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार (4 मई) को बारिश के साथ तेज हवाएं चलने का अनुमान है. विभाग ने कई इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया है. राजस्थान में भी बिजली, तेज हवाएं के साथ ओला गिरने की संभावना है. राज्य के बीकानेर, जयपुर, कोटा, अजमेर, भरतपुर संभाग के कुछ भागों में आंधी बारिश की गतिविधियां जारी रहने की आशंका है.
जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी का दौर अभी जारी रह सकता है. अरुणाचल प्रदेश,  मेघालय, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, सिक्किम, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, तमिलनाडु, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़,मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, ओडिशा, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गोवा, गुजरात, कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में भी विभाग ने बारिश की भविष्यवाणी की है.
यह भी पढ़ें- Karnataka Election: पीएम मोदी का कांग्रेस पर वार, ‘जब पोलिंग बूथ पर बटन दबाएं तो जय बजरंगबली बोल कर सजा दें’





Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles