Gujarat ATS Files Application For Custody Of Lawrence Bishnoi In Patiala House Court Ann


Gujarat ATS Demand Lawrence Bishnoi Custody: गुजरात एटीएस (Gujarat ATS) ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) की कस्टडी के लिए पटियाला हाउस कोर्ट में एप्लीकेशन दायर की है. एटीएस ने 2022 में बड़ी मात्रा में हेरोइन बरामद की थी और 6 लोगों को गिरफ्तार किया था. ड्रग्स के इस मामले में पाकिस्तानी कनेक्शन भी सामने आया था. इसी मामले को लेकर पुलिस लॉरेंस से पूछताछ करना चाहती है. गुजरात एटीएस की एप्लीकेशन पर लॉरेंस बिश्नोई की ट्रांजिट रिमांड दी गई है.
बिश्नोई पिछले 12 सालों में 36 मामलों में शामिल रहा है. उसके खिलाफ पंजाब, गुजरात, चंडीगढ़, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली में 36 आपराधिक मामले दर्ज हैं. इनमें से 21 मामलों में जांच जारी है और 9 में उसे बरी कर दिया गया है. इसमें से चार मामले अकेले राजस्थान के हैं. जयपुर पुलिस ने 10 सितंबर, 2021 को बिश्नोई पर जबरन वसूली और धमकी जारी करने का मामला दर्ज किया था. 
ड्रग सिंडिकेट से जुड़ा है मामला 
दो महीने पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गुजरात के गांधीधाम में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी सहयोगी कुलविंदर के परिसरों पर छापेमारी की थी. कुलविंदर लंबे समय से बिश्नोई के सहयोगी रहे हैं और उनके खिलाफ बिश्नोई गैंग के लोगों को शरण देने के मामले भी दर्ज है. कुलविंदर अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट से भी जुड़ा हुआ है और लॉरेंस बिश्नोई की मदद कर रहा था. इस पूरे मामले को लेकर गुजरात एटीएस बिश्नोई से पूछताछ कर सकती है. 
मूसेवाला की हत्या का मुख्य आरोपी
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई पंजाब के मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला (Sidhu Moose Wala Murder Case) की हत्या मामले का मुख्य आरोपी है. बिश्नोई ने अप्रैल 2010 में अपराध की दुनिया में कदम रखा था. अकेले पंजाब में बिश्नोई के खिलाफ 17 आपराधिक मामले दर्ज हैं. इसमें से उसके गृह जिले फाजिल्का में छह, मोहाली में सात, फरीदकोट में दो और अमृतसर और मुक्तसर में एक-एक मामला है. 
ये भी पढ़ें: 
Atiq Ahmed-Ashraf Murder: अतीक-अशरफ हत्या मामले की 28 अप्रैल को ‘सुप्रीम’ सुनवाई, 2017 से अब तक हुए एनकाउंटर की जांच की भी मांग



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles