Elections 2024 Mallikarjun Kharge In AP Promises To Provide Rs 5000 Every Month To Eligible Poor Households



Mallikarjun Kharge Rally: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आगामी आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनव और लोकसभा चुनाव 2024 से पहले पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत सोमवार (26 फरवरी) को आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में की और पात्र गरीब परिवारों को हर महीने 5,000 रुपये देने का वादा किया.
कांग्रेस अध्यक्ष ने मासिक आर्थिक मदद को ‘कांग्रेस की गारंटी’ करार दिया और कर्नाटक में पूरी की जा रहीं कांग्रेस की पांच गारंटियों और तेलंगाना में लागू की जा रहीं छह गारंटियों से बड़ा चुनावी वादा बताया.
‘यह वादा नहीं, गारंटी है’
मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, ‘‘यह वादा नहीं, गारंटी है. भारत में अन्य किसी राज्य ने ऐसा नहीं किया, लेकिन हम गरीबों के लिए वादा कर रहे हैं. हर गरीब परिवार को हर महीने उनके खाते में 5,000 रुपये मिलेंगे.’’
खरगे ने राज्य में पार्टी की पहली चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अंग्रेजी और कन्नड भाषाओं का इस्तेमाल किया क्योंकि क्षेत्र में बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक कन्नडिगा भी रहते हैं जो कर्नाटक की सीमा से लगा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं के दिमाग में जब आंध्र प्रदेश आता है तो वे भावुक हो जाते हैं. उन्होंने कहा कि यह राज्य उनके दिल के करीब है.
मल्लिकार्जुन खरगे ने यूं याद दिलाया क्षेत्र से नेताओं का संबंध
खरगे ने कहा कि भारत के दो पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन और एन संजीव रेड्डी का जन्म अनंतपुर जिले में हुआ था और पूर्व अविभाजित आंध्र प्रदेश ने देश को पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत पीवी नरसिम्हा राव और पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत वाईएस राजशेखर रेड्डी दिए थे. उन्होंने लोगों को याद दिलाया कि मेडक लोकसभा क्षेत्र ने इंदिरा गांधी को सांसद चुना था.
खरगे ने कांग्रेस नेताओं का आह्वान किया कि आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष वाईएस शर्मिला को मजबूती प्रदान करें और राज्य में पार्टी का मान बढ़ाएं.
कांग्रेस अध्यक्ष ने साधा पीएम मोदी पर निशाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अगर कांग्रेस कमजोर है, जैसा प्रधानमंत्री दर्शाते हैं तो वह इस पर हमला क्यों करते हैं और इसके सांसदों को क्यों खरीदा जाता है.
कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और गांधी परिवार के अन्य सदस्यों पर निशाना साधने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करते हुए खरगे ने दावा किया कि ऐसा इसलिए है क्योंकि मोदी उनसे डरे हुए हैं.
उन्होंने कहा, ‘‘मोदी मुझे भी नहीं छोड़ते क्योंकि वह कांग्रेस अध्यक्ष से भी डरे हुए हैं.’’ प्रधानमंत्री की तुलना एक तानाशाह से करते हुए खरगे ने कहा कि मौलिक अधिकारों को बचाने के लिए फासीवादी ताकतों को पराजित करना सभी का कर्तव्य है.
यह भी पढ़ें- चीनी नागरिकों के वीजा से जुड़े मामले में कार्ति चिदंबरम के खिलाफ ED ने दाखिल की चार्जशीट, जानें पूरा मामला



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles