Election Commissioner Said Only He Will Declear Time Of The Gujarat Election


Election Commissioner On Gujarat Election: मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार (Rajiv Kumar) ने मंगलवार को कहा कि कुछ ‘स्वंयभू ज्योतिषियों’ ने उनके गुजरात दौरे (Gujarat Visit) से पहले चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है.
वह जाहिर तौर पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की प्रदेश इकाई के प्रमुख सी आर पाटिल के उस बयान का जिक्र कर रहे थे जिसमें उन्होंने सोमवार को कहा था कि विधानसभा चुनाव नवंबर के अंत तक संपन्न हो सकता है, पिछले दो चुनावों के विपरीत जब चुनाव दिसंबर के मध्य तक हुआ था.
‘हम तय करते हैं कि कब होगा चुनाव’राजीव कुमार ने संवाददाताओं से कहा कि हम सभी कारकों को ध्यान में रखते हुए निर्णय लेते हैं कि चुनाव कब कराया जाए. जब भी समय आता है, हम मीडिया को बता देते हैं किसी और को (चुनाव कार्यक्रम के बारे में) नहीं. उन्होंने तंज कसते कहा कि यह अलग बात है कि कुछ स्वयंभू ज्योतिषियों ने यहां के हमारे दौरे से पहले चुनाव तारीखों की घोषणा की है.
गुजरात में है चुनाव आयोग की टीमचुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए सीईसी और भारत निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम गुजरात में है. कुमार ने कहा कि चुनाव कार्यक्रम को अंतिम रूप देने से पहले निर्वाचन आयोग कई कारकों पर विचार करता है और तारीखों की घोषणा होने पर सबसे पहले मीडिया को जानकारी दी जाती है.
उन्होंने कहा कि यह अलग बात है कि कुछ स्वयंभू ज्योतिषी हैं जिन्होंने मेरे यहां आने से पहले चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी है. काश आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) लागू होती. अगर एमसीसी लागू होती, तो हम तुरंत प्रतिक्रिया व्यक्त करते.
सुविधा पोर्टल की हुई शुरूआतगुजरात में चुनाव की तैयारियों के बारे में सीईसी ने कहा कि निर्वाचन आयोग प्रौद्योगिकी के माध्यम से अधिक लोगों को जोड़ने के लिए काम कर रहा है. निर्वाचन आयोग ने उम्मीदवारों के लिए सीविजिल और केवाईसी ऐप के साथ-साथ सुविधा पोर्टल भी शुरू किया है.
उन्होंने कहा कि पारदर्शिता और निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए निर्वाचन आयोग आगामी चुनाव के दौरान राज्य के 51,78 मतदान केंद्रों में से 50 प्रतिशत से अधिक पर वेबकास्टिंग का प्रावधान करेगा.
Rajasthan Political Crisis: सोनिया गांधी ने रिपोर्ट पर लिया एक्शन, अशोक गहलोत के करीबियों को भेजा कारण बताओ नोटिस | 10 बड़ी बातें
Delhi Excise Policy Case: दिल्ली की शराब नीति मामले में CBI ने विजय नायर को गिरफ्तार किया, भड़की AAP



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
2FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles