Dowry Murder: दरवाजे पर संदिग्ध अवस्था में पड़ा मिला विवाहिता का शव, ससुराल वाले फरार; दहेज हत्या का आरोप


मृतका आरती देवी
– फोटो : फाइल फोटो

विस्तार

बिहार के वैशाली के महुआ थाना क्षेत्र के भदवास गांव में एक घर से संदिग्ध स्थिति में महिला का शव मिला है। इस घटना के सामने आने के बाद पूरे गांव में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर आसपास के लोग जुट गए। इसके बाद ग्रामीणों ने घटना की सूचना महुआ थाना पुलिस को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया।

यह वीडियो/विज्ञापन हटाएं

वहीं, मृतक महिला की पहचान भदवास निवासी संतोष कुमार की पत्नी आरती देवी (20) के रूप में हुई है। वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही मृतका के मायके वाले अपनी बेटी के घर पहुंच गए। मायके वालों ने मृतक के पति समेत ससुराल वालों पर गला दबाकर हत्या करने का आरोप लगाया है। 

 

जानकारी के अनुसार, महुआ थाना क्षेत्र के बाबन घाट निवासी विमल किशोर राय ने अपनी बेटी आरती कुमारी की शादी एक साल पहले भदवास गांव निवासी संतोष कुमार के साथ हिंदू रीति रिवाज से की थी। किशोर राय ने बताया कि शादी के समय उन्होंने उपहार (दहेज) स्वरूप नकदी और सामान आदि भी दिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि लड़के वाले शादी के बाद बुलेट बाइक की मांग कर रहे थे। इसके लिए कई बार आरती के पति और उसके परिवार के लोग उसके साथ मारपीट तथा गाली-गलौज किया करते थे।

मृतका के भाई ने बताया कि बुलेट बाइक न देने पर उसके पति और अन्य लोगों ने गला दबाकर हत्या करने के बाद फोन कर जानकारी दी कि आरती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। जानकारी मिलने पर जब हम लोग उसके घर गए तो शव दरवाजे पर पड़ा था और सभी फरार हो गए थे।

इधर, इस मामले को लेकर महुआ थानाध्यक्ष अजय पासवान ने बताया कि भादवास गांव से विवाहिता का शव बरामद हुआ है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है। इस मामले में किसी ने लिखित आवेदन नहीं दिया है। आवेदन मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles