DGCA Issue Show Cause Notice To Air India CEO For Safety Dubai Delhi Flight


Dubai Delhi Flight Incident: नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने एयर इंडिया के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) कैम्पबेल विल्सन को कारण बताओ नोटिस भेजा है. दरअसल, 27 फरवरी को एयर इंडिया की दुबई-दिल्ली उड़ान के दौरान पायलट की एक महिला मित्र के कॉकपिट में आने और इसकी सूचना समय पर नहीं देने के मामले में कंपनी के सीईओ को नेटिस भेजा गया है.
उन्होंने बताया कि टाटा ग्रुप के स्वामित्व वाली एयर इंडिया के सुरक्षा, रक्षा और गुणवत्ता परिचालन प्रमुख हेनरी डोनोहो को भी कारण बताओ नोटिस भेजा गया है. उड़ान के चालक दल के एक सदस्य ने डीजीसीए को शिकायत दी थी कि पायलट ने अपनी महिला मित्र को कॉकपिट में आने की अनुमति दी थी.
सुरक्षा नियमों का उल्लंघन
डीजीसीए के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि घटना की सूचना समय पर नहीं देने के लिए एयर इंडिया के सीईओ और उड़ान सुरक्षा के प्रमुख को 21 अप्रैल को ही कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया था. उड़ान के दौरान सुरक्षा नियमों का उल्लंघन किया गया था.
जांच में भी देरी की गई
अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा मामले की जांच में भी देरी की गई. दोनों अधिकारियों को नोटिस का जवाब देने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है. एयर इंडिया की ओर से फिलहाल कोई बयान नहीं आया है.
ड्यूटी से हटाने का निर्देश
सूत्रों ने बताया, “यह घटना 27 फरवरी की है और कैम्पबेल और डोनोहो को तीन मार्च को इसकी सूचना दी गई. डीजीसीए ने पहली पूछताछ 21 अप्रैल को की वहीं एयर इंडिया ने उससे पहले ऐसी कोई पूछताछ नहीं की थी.” डीसीईए ने इसी महीने एयर इंडिया को जांच पूरी होने तक चालक दल के सभी सदस्यों को ड्यूटी (रोस्टर) से हटाने का निर्देश दिया था.
विमानन कंपनी ने 21 अप्रैल को कहा था कि उसने उस कथित घटना को गंभीरता से लिया था और मामलों की जांच चल रही है. अनधिकृत लोगों को कॉकपिट में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होती है और ऐसा होने पर इसे नियमों का उल्लंघन माना जाता है.
ये भी पढ़ें: Brij Bhushan Singh Interview: ‘प्रधानमंत्री कहें तो तुरंत इस्तीफा दे दूंगा’, पहलवानों के आरोपों पर ABP News से बोले बृजभूषण सिंह



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles