Delhi Women Commission Dcw Strict On Molestation Of Girl Students In College Fest Summons Sent To Delhi University Delhi Police


Delhi Women Commission On Sexual Harassment: कॉलेज फेस्ट के दौरान छात्राओं के साथ हो रहे छेड़छाड़ की घटनाओं को लेकर दिल्ली महिला आयोग (Delhi Women’s Commission) ने जांच शुरू कर दी है. आयोग ने दिल्ली यूनिवर्सिटी और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों को दिशानिर्देशों और प्रणालियों के विवरण के साथ पेश होने के लिए समन भेजा है जो सुनिश्चित करने के लिए बनाए गए हैं कि भविष्य में ऐसे मामले नहीं दर्ज होंगे.
नोटिस में आयोग ने छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की घटनाओं पर सवाल करते हुए प्रशासन से पूछा, वो क्या वजह हैं जिस कारण इस तरह की घटनाओं को रोका नहीं जा पा रहा है? इसी के साथ आयोग ने आईपी कॉलेज (Indraprastha College) में हुई घटना पर दिल्ली यूनिवर्सिटी द्वारा जारी नियम/दिशानिर्देश (अगर हैं) उसकी कॉपी मांगी है. ये भी पूछा है कि अब तक इस पूरे मामले में किस तरह की कार्रवाई की गई है. 
लड़कों ने न सिर्फ छात्राओं के साथ छेड़खानी की ब्लकि…
दरअसल, घटना बीते मंगलवार (28 मार्च) की है जब आईपी यूनिवर्सिटी में कुछ लड़के कॉलेज में चल रहे फेस्ट में घुस गए और छात्राओं के साथ छेड़खानी की. यहीं नहीं, लड़कों ने छात्राओं के हॉस्टल में भी घुसने का प्रयास किया. डीसीडब्लू ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि हमने पहले भी इस तरह के मामले देखे हैं. उन्होंने कहा, आरोपियों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए साथ ही जिम्मेदार लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए. आयोग ने दिल्ली पुलिस और दिल्ली यूनिवर्सिटी से सुनिश्चित करने को कहा कि इस तरह की घटना दोबारा न हो. 

DCW launches an enquiry into repeated cases of sexual harassment with girls during college fests, summons Delhi Police & DU officials to appear before the commission with details of guidelines and systems that they have built to ensure such cases will never happen in the future. pic.twitter.com/zj9PaobXn3
— Vandana Singh (@VandanaSsingh) April 3, 2023

आयोग ने सुरक्षा इंतजामों का मांगा ब्योरा
आयोग ने प्रशासन से मामले में दर्ज प्राथमिकी की कॉपी भी मांगी है. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस और प्रशासन द्वारा किए गए सुरक्षा इंतजामों का भी ब्योरा मांगा है. 
यह भी पढ़ें.
Rahul Gandhi Disqualified: ‘मोदी सरनेम’ मामले में आज सूरत कोर्ट जाएंगे राहुल गांधी? दो साल की सजा को देंगे चुनौती





Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles