Delhi Shahdara District Police Arrested Amandeep Singh Walia From Rohtak Haryana He Killed An Elderly Businessman For Not Paying A Ransom Of One Crore Ann


Elderly Businessman Killer Arrested: शाहदरा डिस्ट्रिक्ट पुलिस ने एक करोड़ की फिरौती नहीं देने पर बुजुर्ग कारोबारी की हत्या करने वाले आरोपी को हरियाणा के रोहतक से गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी का नाम अमनदीप सिंह वालिया(41) है. इस पर 72 वर्षीय कारोबारी कुलदीप सिंह की हत्या का आरोप है. शाहदरा जिला के डीसीपी रोहित मीणा ने बताया कि पुलिस टीम ने वारदात के महज 15 घंटे के भीतर ही आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता पाई.
पुलिस ने आरोपी के पास से मृतक की स्कूटी और मोबाइल फोन बरामद किए हैं. पुलिस का दावा है कि रुपयों के लेन-देन के विवाद में इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया है. आरोपी का मकसद फिरौती वसूलना था या फिर उसने पुलिस व मृतक के परिवार को गुमराह करने के लिए एक करोड़ की फिरौती मांगी थी, इसकी जांच की जा रही है.
क्या है मामला?
डीसीपी शाहदरा रोहित मीणा ने बताया कि जगतपुरी थाने को सोमवार दोपहर करीब 2:45 बजे कारोबारी कुलदीप सिंह के किडनैप होने की कॉल मिली थी. एसएचओ सीएल मीणा तुरंत स्टाफ के साथ साउथ अनारकली स्थित शॉप पर पहुंचे. कुलदीप सिंह की बेटी मीनू सलूजा ने बताया कि उनके पिता सुबह दस बजे से लापता हैं. पिता के नंबर से उसे दोपहर करीब एक बजे कॉल आई थी. कॉलर ने पिता जान की सलामती की एवज में एक करोड़ की फिरौती मांगी थी. पुलिस ने तुरंत जांच शुरू कर दी. तफ्तीश में पता चला कि कुलदीप सिंह अपनी शॉप से ही लापता हुए थे.
सीसीटीवी से खुला राज
पुलिस टीम ने करीब चार किलोमीटर के दायरे में 70 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालीं. एक फुटेज से पता चला कि कुलदीप सिंह अपने स्कूटर से कृष्णा नगर स्थित स्टिट्च हूड्स डिजाइनर शॉप पर पहुंचे थे. वह सुबह 10:19 बजे शॉप में जाते तो दिख रहे हैं, लेकिन वापस निकलते नहीं दिखे. ये दुकान अमनदीप सिंह वालिया ने किराए पर ले रखी थी.
एक फुटेज में अमनदीप भी शॉप में जाते हुए नजर आया. वो करीब दो घंटे बाद दुकान बंद करके चला गया था. करीब 1:40 बजे वह दोबारा आया और कुलदीप सिंह की स्कूटी लेकर चला गया. फुटेज से क्लू मिलने के बाद पुलिस ने जब शॉप का लॉक तोड़ा तो अंदर कुलदीप मृत मिले. उनके हाथ और मुंह बंधा हुआ था. जगतपुरी थाने में किडनैपिंग के बाद हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई.
इसलिए की हत्याडीसीपी रोहित मीणा के मुताबिक पकड़े जाने के बाद आरोपी अमनदीप ने पुलिस को बताया कि उसका कुलदीप सिंह से एक प्रॉपर्टी को बेचने को लेकर विवाद हुआ था. उसने कुलदीप सिंह से एक प्रॉपर्टी की 16 लाख की कमिशन पर डील कराई थी. लेकिन उसे कमीशन नहीं दी गयी. इन दिनों उसे रुपयों की सख्त जरूरत थी.
सोमवार (10 अप्रैल) को जब कुलदीप उसकी दुकान पर आया तो दोनों के बीच रुपयों को लेकर कहासुनी हुई. उसने बुजुर्ग के साथ मारपीट की और कुर्सी पर बैठाकर कुलदीप सिंह के हाथ पैर बांध दिए. मुंह में भी कपड़ा ठूंस दिया. जिसके बाद वह दुकान में ताला लगाकर फरार हो गया. मृतक के फोन से ही उसने उनकी बेटी को कॉल कर एक करोड़ की फिरौती मांगी. 
ये भी पढ़ेंः Delhi: कुत्ते पर हुआ विवाद, प्रेमी ने प्रेमिका के मां को मार दी गोली, फरार



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles