Delhi Police Solved Woman’s Dead Body Mystery Of April 12 In Karawal Nagar Her Live In Partner Strangled Her To Death Ann


Delhi Police Solved Dead Body Mystery: दिल्ली पुलिस ने करावल नगर इलाके में 12 अप्रैल को मिली एक महिला की लाश की गुत्थी को सुलझा लिया है. पुलिस ने इस मामले में पारूल नाम की एक महिला को गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि पारूल का भाई विनीत पवार मृतक महिला के साथ लिव इन रिलेशन में था.
मृतका की पहचान रोहिना नाज़ के तौर पर की गई. वो विनीत पवार पर शादी का दबाव बना रही थी, लेकिन दोनों का धर्म अलग होने की वजह से विनीत शादी के लिए तैयार नहीं थे. इस दौरान विनीत और उसकी बहन पारूल ने रोहिना को बेचने की साजिश भी रची, लेकिन रोहिना को इस बात की भनक लग गई.
रोहिना ने जब शादी का दबाव बनाया तो विनीत ने अपनी बहन के साथ मिलकर गला घोट कर उसकी हत्या कर दी. इसके बाद लाश को लगभग 10 से 12 किलोमीटर दूर करावल नगर के महालक्ष्मी विहार इलाके में जाकर ठिकाने लगा दिया. पुलिस को इस मामले को सुलझाने में सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से बहुत मदद मिली है. हालांकि, अभी विनीत और उसका एक अन्य साथी फरार है और पुलिस दोनों की तलाश में जुटी है.
क्या है मामला?
नॉर्थ ईस्ट जिले के डीसीपी जॉय टिर्की ने बताया कि 12 अप्रैल की रात 10:40 बजे महालक्ष्मी विहार, करावल नगर में एक स्कूल के पास एक महिला का शव बरामद किया गया था. उसकी हत्या की गई थी. महिला की पहचान नहीं हो पाई थी. शव को पोस्टमार्टम के लिए जीटीबी अस्पताल स्थित मोर्चरी में सुरक्षित रखवाया गया. महिला की पहचान न होने के चलते 72 घंटे बाद उसके शव का पोस्टमार्टम कराया गया. जिसमें खुलासा हुआ कि उसकी हत्या गला घोंटकर की गई है. पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालना शुरू किया. सीसीटीवी फुटेज से एक बाइक पर सवार 2 युवकों व एक महिला का सुराग हाथ लगा, जो मौके के आसपास संदिग्ध अवस्था में घूमते पाए गए थे. 
10 से 12 किलोमीटर रूट के सीसीटीवी खंगाले
पुलिस के अनुसार करावल नगर से मिले सीसीटीवी फुटेज से जांच को आगे बढ़ाते हुए पुलिस लगभग 10 से 12 किलोमीटर दूर फर्श बाजार के तेलीवाड़ा इलाके में पहुंची. इस बीच  कई सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया. पुलिस को सुराग हाथ लगा कि तेलीवाड़ा से ही इस महिला के शव को लाया गया है.
पुलिस को वहां से एक फुटेज मिला जिसमें यह देखा गया कि एक युवक अपने कंधे पर महिला के शव को लेकर चल रहा है. शव एक बोरे में है और उसके पीछे पीछे एक महिला पैदल चल रही है. इसके बाद पुलिस को कुछ दिन बाद का एक और सीसीटीवी फुटेज मिला जो फर्श बाजार इलाके का है.
इसमें भी देखा गया कि जो महिला पैदल चल रही थी, वो अपना सामान तांगे में रखकर बच्चों के साथ कहीं जा रही थी. पुलिस ने उस तांगे वाले को लोनी से खोज निकाला. तांगे वाले ने पुलिस जांच में सहयोग किया और बताया कि उसने उस महिला और उसके बच्चों को कांति नगर इलाके में छोड़ा था. पुलिस ने कांति नगर से महिला को पकड़ लिया, जिसकी पहचान पारूल के तौर पर की गई.
लिव-इन में रह रही थी मृतका
पारूल ने पुलिस के सामने यह खुलासा किया कि मरने वाली महिला का नाम रोहिना नाज था, जिसकी उम्र 25 साल थी. वह उत्तराखंड के गांव मिर्जापुर की रहने वाली थी. पारूल ने बताया कि रोहिना और विनीत लिव इन रिलेशनशिप में थे. साल 2017 में विनीत और उसके पिता बागपत में हुई एक हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए थे, जिन्हें सजा भी हो गई थी.
पारूल ने पुलिस को बताया कि रोहिना लगभग 4 साल से इस लिव इन रिलेशन में थी. जब विनीत जेल गया तो रोहिना पारूल के साथ दिल्ली में रहने लगी. साल 2022 में जब विनीत जमानत पर जेल से बाहर आया तो रोहिना उस पर लगातार शादी का दबाव बना रही थी, लेकिन दोनों के धर्म अलग होने से विनीत के परिवार वाले इस शादी के लिए रजामंद नहीं थे.
पारूल ने यह भी खुलासा किया है कि वह अपने भाई के साथ मिलकर रोहिना को बेचने की साजिश रच रही थी. इसकी भनक रोहिना को लग गई और इसके बाद रोहिना लगातार विनीत पर शादी का दबाव बनाने लगी. 12 तारीख को रोहिना ने विनीत पर फिर से शादी का दबाव बनाया और इस बीच विनीत ने गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. फिर विनीत ने अपने एक दोस्त को बुलाया. इसके बाद अपनी बहन और दोस्त के साथ मिलकर रोहिना के शव को ठिकाने लगा दिया.
ये भी पढ़ें: Delhi Crime: फॉरेक्स कार्ड से ठगी करने वाले 2 गिरफ्तार, विदेशों में जाकर निकालते थे रकम और फिर…



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles