Delhi BJP Demands CM Arvind Kejriwal Give Tax Exemption To The Kerala Story Film And Hold Special Screenings For Girls | The Kerala Story: फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ को मिले टैक्स छूट, लड़कियों के लिए रखी जाए स्पेशल स्क्रीनिंग


Delhi BJP Demands The Kerala Story Tax Free: दिल्ली की बीजेपी इकाई ने रविवार (7 मई) को आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार को पत्र लिखकर फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ के लिए ‘टैक्स छूट’ देने की मांग की. इसी के साथ बीजेपी ने मांग की कि दिल्ली सरकार शहर में 15-16 आयु वर्ग की लड़कियों के लिए फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग आयोजित करे. 
समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखे पत्र में बीजेपी की दिल्ली इकाई के प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि फिल्म ‘लव जिहाद’, धर्म परिवर्तन और मासूम लड़कियों को आतंकवाद की ओर धकेलने जैसे गंभीर मुद्दे पर आधारित है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को खुद इसे (फिल्म) देखकर प्रमोट करना चाहिए और इस पर मनोरंजन टैक्स की छूट देना चाहिए. 
क्या बोले बीजेपी नेता?
बीजेपी नेता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि ‘द केरला स्टोरी’ फिल्म को केवल वयस्कों की ओर से देखे जाने के लिए ‘ए’ प्रमाणपत्र दिया गया है जबकि आजकल लव जिहाद का खतरा 15-16 साल की लड़कियों के लिए सबसे ज्यादा है. इसलिए मुख्यमंत्री को फिल्म सेंसर बोर्ड से संपर्क करना चाहिए और दिल्ली के लिए इसका ‘यू/ए’ प्रमाणपत्र प्राप्त करना चाहिए ताकि संवेदनशील वर्ग की ज्यादा से ज्यादा लड़कियों को यह फिल्म दिखाकर जागरूक किया जा सके.
उन्होंने कहा कि 11वीं और 12वीं कक्षा की छात्राओं के अलावा ग्रेजुएशन कर रही लड़कियों भी आसानी से लव जिहाद का शिकार हो जाती है और उन्हें भी विशेष शो के जरिये फिल्म दिखाई जानी चाहिए.
कर्नाटक चुनाव में भी सुनाई दिया फिल्म का मुद्दा
अदा शर्मा अभिनीत फिल्म केरल में महिलाओं के एक समूह के इर्द-गिर्द घूमती है, जिन्हें धर्म परिवर्तन और आईएसआईएस (ISIS) में शामिल होने के लिए मजबूर किया जाता है. ‘द केरला स्टोरी’ फिल्म को लेकर राजनीतिक जगत में खासी बहस छिड़ी हुई है. केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और कांग्रेस ने इस फिल्म की आलोचना की है तो वहीं कर्नाटक के चुनावी प्रचार में भी फिल्म का मुद्दा सुनाई दिया.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकी साजिशों को सामने लाने के लिए फिल्म की सराहना की है और कर्नाटक में अपनी रैली के दौरान कांग्रेस पर निशाना साधने के लिए इसका (फिल्म) जिक्र किया. बता दें कि शनिवार (6 मई) को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ को टैक्स फ्री करने की घोषणा की थी.
यह भी पढ़ें- कर्नाटक चुनाव प्रचार में हुई ‘द केरल स्टोरी’ की एंट्री, इस मुद्दे का कितना पड़ेगा आम जनता पर असर?



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles