Covid cases in Bihar : बिहार में लगातार बढ़ रहा कोरोना, 24 घंटे में 52 नए संक्रमित मिले; अब इतने केस एक्टिव


कोरोना वायरस
– फोटो : self

विस्तार

बिहार में कोरोना के केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। पटना में भी यही हाल है। पिछले 24 घंटे में बिहार में 52 नए केस मिले। वहीं पटना में 29 नए केस मिले। मरीजों के गले में खरास, खांसी सर्दी, बुखार लक्षण मिल रहे हैं। बिहार स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों से कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील कर रही है। आंकड़ों पर गौर करें तो बिहार में अब कोविड के 214 केस एक्टिव हैं। इधर, राजधानी पटना में पिछले 24 घंटे में 29 नए केस सामने आए हैं। पटना में फिलहाल 114, गया में 21, भागलपुर में 13 और मुंगेर में 10 केस एक्टिव हैं। ऐसे कई केस सामने आए हैं जिनमें टीका के दोनों डोज लेने वाले भी कोविड पॉजिटिव हो गए। डॉक्टर की मानें तो वैक्सीन लेने के बाद कोरोना का खतरा कम हो जाता है लेकिन इससे ऐसा नहीं है कि संक्रमण आपको नहीं हो सकता है। इसलिए अलर्ट रहें। 

बिहार में अलर्ट जारी, मास्क पहनने की अपील

बिहार सरकार ने बढ़ते कोरोना को लेकर अलर्ट जारी किया है। बिहार सरकार लोगों से मास्क लगाने की अपील कर रही है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए भी कहा है। इधर, कई इलाकों में लोग अब तक मास्क नहीं लगा रहे हैं। वह लगातार लापरवाही बरत रहे हैं। कई सदर अस्पताल में भी लोग बिना मास्क लगाए ही देखे जा रहे हैं। पटना जिला प्रशासन ने लोगों से कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील की है। 

लक्षण दिखे तो फौरन कोविड टेस्ट करवाएं

स्वास्थ्य विभाग ने इन चारों जिलों में रहने वालों लोगों से अलर्ट रहने की अपील की है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि शहरी इलाकों में कोरोना के अधिक केस देखे जा रहे हैं। लोगों से अपील है कि वह बिना मास्क लगाए घर से बिल्कुल नहीं निकले। लक्षण दिखे तो फौरन कोविड टेस्ट करवाएं। वैक्सीन लेने वाले लोग भी सावधान रहें। हर हाल में बिहार सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन करें। 

जानिए, इस महीने में किस दिन कितने केस

11 अप्रैल  52 पॉजिटिव केस

10 अप्रैल   38 पॉजिटिव केस

9 अप्रैल – 42 पॉजिटिव केस

8 अप्रैल- 46 पॉजिटिव केस

7 अप्रैल – 20 पॉजिटिव केस

6 अप्रैल – 17 पॉजिटिव केस

5 अप्रैल – 21 पॉजिटिव केस

4 अप्रैल – 07 पॉजिटिव केस

3 अप्रैल – 12 पॉजिटिव केस

2 अप्रैल – 08 पॉजिटिव केस

1 अप्रैल – 09 पॉजिटिव केस



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles