Covid Cases In Bihar : बिहार में बढ़ रहा है कोरोना, पिछले 24 घंटे में 46 लोग कोविड पॉजिटिव, सावधान रहें…


दिल्ली में बढ़े कोरोना के मामले
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

बिहार में कोविड 19 के केस लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में बिहार में 46 नए केस मिले जबकि, 7 अप्रैल को 20 नए मरीज मिले थे। मरीजों के गले में खरास, सर्दी, बुखार लक्षण मिल रहे हैं। बिहार स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों से कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील कर रही है। आंकड़ों पर गौर करें तो बिहार में फिलहाल कोरोना के 109 एक्टिव केस हैं। इधर, राजधानी पटना में पिछले 24 घंटे में 28 नए केस सामने आए हैं। इनमें मनेर, भट्टाचार्या रोड, नेहरु पथ (बेली रोड), पटेल नगर, खाजपुर, अशोक राथपथ, राजीवनगर, नाला रो़ड, गर्दनीबाग, कंकड़बाग के पोस्टल पार्क समेत कई इलाकों के मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इन इलाके के लोगों से अलर्ट रहने की अपील की है। 

वैक्सीन लेने वाले भी मिल रहे पॉजिटिव

स्वास्थ्य विभाग की मानें तो 28 मार्च से 6 अप्रैल तक पटना में 34655 लोगों की जांच की गई। पॉजिटिविटी रेट अभी 0.21 प्रतिशत है। विभाग ने लोगों से अपील की है कि जो लोग वैक्सीन ले चुके हैं, उन्हें कोविड प्रोटोकॉल का हर कीमत पर पालन करना चाहिए। ऐसे कई केस सामने आए हैं जिनमें टीका के दोनों डोज लेने वाले भी कोविड पॉजिटिव हो गए। इसलिए “दो गज दूरी और मास्क है जरूरी” वाले नियम का पालन करें। 

सीतामढ़ी से कोरोना अपडेट्स

सीतामढ़ी में शनिवार को सदर अस्पताल में डुमरा प्रखंड की एक छात्रा की आरटीपीसीआर रिपोर्ट पॉजेटिव आयी है। वही, जिले के सुप्पी पीएचसी में एक एक इंदौर से पढ़ाई कर लौट छात्र और उसकी मां एंटीजेन टेस्ट में पॉजेटिव निकली है। इसकी पुष्टि सिविल सर्जन डॉ.एससी लाल ने की है। फिलहाल मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। जिला प्रशासन ने लोगों को अलर्ट रहने केा कहा है। 

मुंगेर से कोरोना अपडेट्स

मुंगेर में पिछले 24 घंटे में 3 नए कोरोना के मरीज मिले हैं। RTPCR के दौरान इनका रिपोर्ट पॉजिटिव आया है। जिला स्वास्थ्य विभाग की मानें तो अब मुंगेर में एक्टिव मरीजों को संख्या बढ़कर 5 हो गई है। वहीं जिला प्रशासन ने लोगों से कोविड गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। 

रोहतास से कोरोना अपडेट्स

रोहतास में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3 नए मरीज मिले हैं। संक्रमित मरीजों ने जीएनएम की दो छात्रा समेत सासाराम के भारतीगंज मोहल्ला निवासी एक 70 वर्षीय बुजुर्ग शामिल हैं। इधर, एक साथ 3 नए केस सामने आने पर जिला स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सक्रिय हो गया है तथा कोविड-19 जांच में तेजी लाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। 



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles