Congress Samajwadi party alliance in Uttar Pradesh Ballia Moradabad Parliamentary seat Rahul Gandhi Akhilesh Yadav Priyanka Gandhi



Congress SP Alliance: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी का गठबंधन बच गया है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी और अखिलेश यादव से फोन पर बात कर गठबंधन की सारी अड़चनों को दूर किया है. दावा है कि कांग्रेस राज्य में कम से कम 20 सीटें मांग रही थी. जबकि अखिलेश लगातार 17 सीटों का ऑफर दे रहे थे. कांग्रेस ने 17 सीटों के अलावा 3 और सीटों की मांग की थी जो हैं बिजनौर, मुरादाबाद और बलिया. बहरहाल कांग्रेस को न तो मुरादाबाद मिली न ही बलिया. वाराणसी सीट वापस कांग्रेस के पास चली गई है जबकि यहां से समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवार की घोषणा कर दी थी.
ऐसी बनी दोनों दलों में बात
जब कांग्रेस अपनी जिद पर अड़ी रही तो अखिलेश यादव ने भी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से दूरी बना ली. तब प्रियंका गांधी सक्रिय हुईं. सूत्रों की मानें तो प्रियंका गांधी ने पहले राहुल गांधी से बात की, जिसके बाद उन्होंने अखिलेश यादव को फोन लगाया और समझौते का फॉर्मूला तैयार किया. सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस ने मुरादाबाद, बलिया और बिजनौर सीट की मांग खत्म कर दी. वहीं, 2 सीटों पर बदलाव की मांग की, जिस पर समाजवादी पार्टी सहमत हो गई है. अब सपा 63 और कांग्रेस 17 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.
इन सीटों पर होगा बदलावदरअसल, कांग्रेस की ओर से हाथरस, श्रावस्ती की सीटें बदलने के लिए कहा गया है, जिसकी जगह उन्हें अब मथुरा, बुलंदशहर और सीतापुर की सीट दे दी गई हैं. मुरादाबाद की सीट इस वक्त समाजवादी पार्टी के पास है. ऐसे में अखिलेश इस सीट को कांग्रेस को देने के मूड में नहीं थे. जिसके बाद प्रियंका ने खुद ही आगे होकर उस सीट की मांग छोड़ दी. वहीं, अमरोहा सीट कांग्रेस को देने की सहमति बन गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संसदीय सीट वाराणसी पर समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं लेकिन अब वाराणसी की सीट दोबारा कांग्रेस को दे दी गई है. लेकिन कांग्रेस को न मुरादाबाद की सीट मिली और न बलिया.
ये भी पढ़ें:Sandeshkhali: संदेशखाली की सताई महिला ने ममता बनर्जी को सुनाई खरी-खरी, बोली- 1000 रुपए नहीं इज्जत और शांति चाहिए



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles