Congress Releases List Of Candidates For Rajya Sabha Election 2022 ANN


Congress Rajya Sabha Candidates List: कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) के लिए रविवार को अपने 10 उम्मीदवारों के नामों की एक लिस्ट (Congress List) जारी कर दी है. 15 राज्यों में 57 सीटों के लिए मतदान होगा. बता दें कि, जुलाई में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले हो रहे इन चुनावों को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इस सूची के प्रमुख नामों में, अजय माकन, रणदीप सिंह सुरजेवाला, पी चिदंबरम का नाम शामिल है.  
कांग्रेस की इस सूची में छत्तीसगढ़ से राजीव शुक्ला, रंजीत रंजन ( पप्पू यादव की पत्नी), हरियाणा से अजय माकन, कर्नाटक से जयराम रमेश, मध्य प्रदेश से विवेक तन्खा, महाराष्ट्र से इमरान प्रतापगढ़ी का नाम शामिल है. वहीं राजस्थान से रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक, प्रमोद तिवारी और तमिलनाडु से पी चिदंबरम को राज्यसभा भेजा जाएगा. 
बीजेपी ने भी रविवार को जारी की सूचीबता दें कि, रविवार को ही भारतीय जनता पार्टी ने भी राज्यसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की एक सूची जारी की है. इसमें कर्नाटक से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और महाराष्ट्र से वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल का नाम शामिल है. वहीं राजस्थान से घनश्याम तिवारी और उत्तर प्रदेश से लक्ष्मीकांत वाजपेयी को उम्मीदवार बनाया गया है. यूपी से सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए गोरखपुर सदर सीट छोड़ने वाले राधामोहन अग्रवाल को भी उम्मीदवार बनाया है. 
बीजेपी की लिस्ट में सबसे ज्यादा 6 नाम उत्तर प्रदेश सेसमाजवादी पार्टी से आए सुरेंद्र नागर को भी राज्यसभा (Rajya Sabha) भेजा जा रहा है. इसके अलावा यूपी से बाबूराम निषाद, दर्शना सिंह और संगीता यादव को भी जगह मिली है. पार्टी (BJP) ने हरियाणा से पूर्व विधायक कृष्ण लाल पंवार को उम्मीदवार बनाया है. इस लिस्ट में सबसे ज्यादा 6 नाम उत्तर प्रदेश से हैं. महाराष्ट्र से तीन नाम हैं. वहीं कर्नाटक, बिहार से दो-दो नाम हैं. इसके अलावा एक-एक नाम मध्य प्रदेश, हरियाणा, झारखंड और राजस्थान से हैं. 
ये भी पढ़ें- 
Sidhu Moosewala Murder: सिद्धू मूसेवाला की हत्या क्यों और किसने की? सामने आया बड़ा सच 
Mehbooba Mufti: यूनिफॉर्म सिविल कोड के खिलाफ प्रस्ताव पर जमीयत उलेमा के साथ आईं महबूबा मुफ्ती, बोलीं- कौम के लोग इकट्ठा हो रहे हैं



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles