Congress President Mallikarjun Kharge Reached To Meet Sonia Gandhi Before Formation Of New Working Committee CWC


Congress Working Committee: कांग्रेस आने वाले लोकसभा और राज्यों के विधानसभा चुनाव के लिए अपनी नई टीम तैयार कर रही है. इसके लिए बैठकों का दौर भी शुरू हो चुका है. इसी बीच अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि कांग्रेस की नई वर्किंग कमेटी को लेकर इस बैठक में चर्चा होगी. सोनिया से मुलाकात के दौरान खरगे अपनी टीम के कुछ सदस्यों का नाम उनके सामने रख सकते हैं. इसके अलावा बताया जा रहा है कि गुरुवार 29 जून को खरगे इस मामले को लेकर राहुल गांधी से भी मिलने पहुंच सकते हैं. 
राहुल गांधी से मुलाकात के बाद होगा ऐलानपार्टी सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी से मुलाकात के बाद मल्लिकार्जुन खरगे नई टीम के नामों को फाइनल कर सकते हैं. इस नई वर्किंग कमेटी में कई नए नेताओं का नाम जुड़ सकता है, वहीं कुछ नामों को हटाया भी जा सकता है. बताया जा रहा है कि अगले कुछ ही दिनों में नई वर्किंग कमेटी का ऐलान कर दिया जाएगा. राहुल गांधी और सोनिया गांधी से चर्चा के बाद कमेटी के जो नाम फाइनल होंगे, उन पर ही आखिरी मुहर लगा दी जाएगी. 
कमेटी में होंगे कई बदलावकांग्रेस की नई टीम में इस बार कई तरह के बदलाव नजर आ सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक इस बार 24 की जगह 35 सदस्यों की वर्किंग कमेटी तैयार हो सकती है, इस कमेटी में सभी को राज्यों और केंद्रीय स्तर पर अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी जाएगी. पहला फोकस आने वाले मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों पर होगा, इसके बाद 2024 के लिए कमर कसी जाएगी. कांग्रेस की नई कमेटी में इस बार युवा नेताओं को शामिल किया जा सकता है. साथ ही अलग-अलग वर्गों के हिसाब से कमेटी में सदस्यों को नियुक्त करने का प्लान है. जिसमें सामान्य वर्ग के अलावा ओबीसी, अल्पसंख्यक और अनुसूचित जनजाति के लोग शामिल रहेंगे. 
ये भी पढ़ें – भारत में फॉग चल रहा है… पवन खेड़ा ने PM मोदी के ‘इंडिया में क्या चल रहा है’ वाले सवाल पर ली चुटकी



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles