Congress Leader Tariq Anwar Targeted Pm Modi On His Bhopal Uniform Civil Code Speech


Congress On PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मंगलवार (27 जून) को अपने संबोधन में समान नागरिक संहिता (Uniform Civil Code) को लेकर भी बात की. इसी पर अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर (Tariq Anwar) ने पलटवार किया है. 
अनवर ने कहा, “कोई भी कानून बनता है तो वह सबके लिए होता है और उसे उसका पालन करना ही पड़ता है तो फिर उस बिल पर चर्चा करने की क्या जरूरत है जो पहले ही पारित हो चुका है? पीएम मोदी ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि चुनाव सामने हैं और उन्होंने देश के लिए कुछ नहीं किया है.”
केसी वेणुगोपाल का बयान
कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भी पीएम मोदी के यूसीसी वाले बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, “पीएम को पहले देश में गरीबी, महंगाई और बेरोजगारी के बारे में जवाब देना चाहिए. वह कभी मणिपुर मुद्दे पर नहीं बोलते, पूरा राज्य जल रहा है. वह सिर्फ इन सभी मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रहे हैं.” 
पीएम मोदी ने क्या कहा?
भोपाल में ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने देश में समान नागरिक संहिता को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा “यूनिफार्म सिविल कोड के नाम पर लोगों को भड़काया जा रहा है. एक घर में दो कानून से घर नहीं चल पाएगा. भारत के संविधान में भी नागरिक के समान अधिकार की बात की गई है.”
लॉ कमीशन ने मांगी है राय
यूनिफॉर्म सिविल कोड को मुद्दे को लेकर राजनीतिक बहस छीड़ी हुई है. विपक्ष के तमाम नेता केंद्र की मोदी सरकार को इस मुद्दे पर घेरे हुए हैं. दरअसल, लॉ कमीशन की तरफ से सुझाव मांगे जाने के बाद से यूसीसी का विषय एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है. कमीशन ने आम लोगों और धार्मिक संस्थाओं के प्रमुखों से इस विषय पर अपनी राय देने को कहा है. 

ये भी पढ़ें: 
UCC Issue: पीएम मोदी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड पर दिया बयान तो असदुद्दीन ओवैसी बोले, अगर कानून बनाना ही है तो…



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles