Congress Leader Mallikarjun Kharge Said PM Modi And Amit Shah Studied In Our School During Rally In Chhattisgarh


Mallikarjun Kharge On PM Modi: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शनिवार (13 अगस्त) को छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर तीखा हमला किया. मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) ने मणिपुर पर जवाब नहीं दिया. इसके बजाय, उन्होंने नेहरू जी और कांग्रेस नेताओं का मजाक उड़ाया. 
खरगे ने कहा कि पीएम मोदी कहते रहते हैं कि उन्होंने सब कुछ किया है. क्या मोदी के सत्ता में आने के बाद छत्तीसगढ़ में बिजली, स्कूल आदि आए? मोदी और शाह हमारे द्वारा स्थापित सरकारी स्कूलों में पढ़े हैं, या क्या उन्होंने लंदन या ऑक्सफोर्ड में पढ़ाई की? वे हमसे पूछते हैं कि कांग्रेस पार्टी ने पिछले 70 वर्षों में क्या किया? हमने केवल सब कुछ यथास्थान पर रखा था. कांग्रेस अध्यक्ष छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में पार्टी के ‘भरोसे का सम्मेलन’ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. 
“पीएम को नाटक कंपनी में होना चाहिए”
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वे कहते हैं कि 70 सालों में कांग्रेस ने क्या किया, हमने 70 सालों में आपको पढ़ाया है. आप खुद की तुलना नेहरू से करते हैं. कहां आप, कहां नेहरू जी. आप तो सीधे ऊपर से टपके हैं. पीएम इतना नाटक करते हैं कि वे नाटक कंपनी में भर्ती होने के बजाय पार्लियामेंट में आ गए. आपने जो काम किया है उसका हिसाब दीजिए. हमने एम्स बनाया, मेडिकल कॉलेज बनाया, कारखाने बनाए, लोगों को नौकरियां दी. आप उन सभी लोगों की नौकरियां छीन रहे हैं. 
मल्लिकार्जुन खरगे ने आरोप लगाया कि आप सभी चीजों का निजीकरण कर रहे हैं और अडाणी और अंबानी को दे रहे हैं. छत्तीसगढ़ राइस बाउल कहा जाता है. हमने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए. आपने क्या किया है. राजीव गांधी के बाद क्या गांधी परिवार के लोग प्रधानमंत्री बने या किसी राज्य के मुख्यमंत्री बने हैं. 
मल्लिकार्जुन खरगे का पीएम मोदी पर तंज
उन्होंने कहा कि राहुल गांधी खुद मणिपुर जाकर आएं. लोगों से मिले, महिलाओं से मिले, बच्चों से मिले, लेकिन हम प्रधानमंत्री के मुंह से मणिपुर के बारे में सुनना चाहते थे. वे कहते हैं कि वे 140 करोड़ लोगों के नेता हैं, हम चाहते थे कि प्रधानमंत्री राज्यसभा में बोलें, लेकिन प्रधानमंत्री ने कुछ नहीं कहा. इसलिए हम अविश्वास प्रस्ताव लाए. पीएम ने राहुल गांधी के प्रश्नों का जवाब नहीं दिया. हमारे 26 दल के गठबंधन इंडिया के सवालों का जवाब नहीं दिया. उसके बदले उन्होंने कांग्रेस को गाली दी. 
“हम ब्रिटिश से डरे नहीं, तुम्हें डर था”
पीएम से सवाल करते हुए खरगे ने पूछा कि 2 करोड़ नौकरियां हर साल देने का वादा किया था. क्या नौ सालों में 18 करोड़ नौकरियां मिलीं? नेहरू और गांधीजी के योगदान को देश नहीं भूलेगा. इन लोगों ने गांधीजी के साथ क्या किया वो पूरे देश ने देखा. हम फांसी के फंदे पर चढ़कर आजादी लाए, हम ब्रिटिश से डरे नहीं, तुम्हें डर था. देश को एक करने के लिए ही राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक यात्रा की है.  
ये भी पढ़ें- 
क्या अविश्वास प्रस्ताव लाकर INDIA ने बड़ी गलती कर दी? सर्वे के आंकड़े तो यही कह रहे



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles