Congress chief Mallikarjun Kharge attack on PM Narendra Modi BJP government Lok Sabha elections 2024



Mallikarjun Kharge On PM Modi: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने रविवार (25 फरवरी) को एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने दावा किया कि संविधान को बदलने के प्रयास चल रहे हैं, और लोगों को चेतावनी दी कि अगर वे आगामी लोकसभा चुना में मजबूती से एकजुट नहीं हुए तो देश में तानाशाही होगी.
 वह ‘संविधान एवं राष्ट्रीय एकता सम्मेलन-2024’ के समापन समारोह में बोल रहे थे. कांग्रेस नेता खरगे ने कहा कि कई लोग संविधान को मिटाने या बदलने की कोशिश कर रहे हैं. आप तानाशाही चाहते हैं या न्याय के साथ जीवन जीना चाहते हैं, (यह तय करना) महत्वपूर्ण है.
‘तब इस देश की एकता बचेगी’ कांग्रेस चीफ ने कहा कि संविधान बचेगा तो इस देश की एकता बचेगी. यदि लोकतंत्र जीवित रहेगा तो हर कोई समृद्धि के साथ जी सकेगा. उन्होंने कहा, “आज केंद्र में ऐसी कोई सरकार नहीं है जो संविधान की रक्षा करती हो या संविधान को ध्यान में रखकर काम करती हो. इसीलिए संविधान की रक्षा सबसे जरूरी है.”
खरगे ने यह भी आरोप लगाया कि नागरिकों पर एक निश्चित विचारधारा थोप कर उन्हें गुमराह करने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने दावा किया कि मौजूदा संविधान को छोड़कर नया संविधान बनाने की साजिश चल रही है. कांग्रेस नेता ने कहा, “मोदी संविधान की रक्षा के बारे में बात करते हैं, लेकिन विपक्षी नेताओं पर ईडी का उपयोग क्यों कर रहे हैं? विपक्ष शासित राज्यों या सरकारों पर कब्जे के लिए विपक्षी दलों के विधायकों को खरीद रहे हैं. कर्नाटक, मणिपुर और गोवा में ऐसा किया गया? खरगे ने कहा, यह कहां तक संवैधानिक है? 
‘पीएम मोदी क्यों कहते हैं मेरी गारंटी है?’
उन्होंने कहा, अगर यह जुनून जारी रहा तो एक दिन ऐसा भी आ सकता है जब इस देश में तानाशाही होगी. खरगे ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की गारंटी या कम से कम बीजेपी सरकार की गारंटी के बजाय ‘मेरी गारंटी’ (मोदी की) कहने के आदी हैं. जब देश की जनता टैक्स देकर पैसा देती है….ऐसे में अगर कोई व्यक्ति कहे कि मैंने किया, मैंने किया, मैंने, मैंने, मैंने….तो वो एक दिन देश को तानाशाही की ओर ले जाएगा.
ये भी पढ़ें:आगरा पहुंची कांग्रेस की न्याय यात्रा, राहुल बोले- BJP की नफरत को मोहब्बत से हराएंगे, अखिलेश ने कहा- 80 हराओ, बीजेपी हटाओ



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles