CM Yogi Adityanath Will Lay The Foundation Stone Of The Sanctum Sanctorum Of Ram Temple In Ayodhya Today


Ayodhya Ram Mandir News: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण का काम तेजी से चल रहा है. राम मंदिर के निर्माण के पहले चरण में चबूतरे का काम पूरा हो गया है. जिसके बाद अब मंदिर के दूसरे चरण की शुरूआत होने जा रही है. जिसके तहत गर्भ गृह के निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा. अयोध्या में आज राम मंदिर निर्माण के दूसरे चरण का कार्य शुरू होगा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ राम मंदिर के गर्भगृह की आधारशिला रखेंगे.
राम मंदिर के चबूतरे के निर्माण का काम पूरा होने के साथ ही अब सभी की नजरें राम मंदिर के गर्भ गृह पर टिकी हुई हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या में राम मंदिर के गर्भ गृह की आधारशिला में पहला पत्थर रखेंगे. जिसके साथ ही गर्भ गृह का काम शुरू हो जाएगा. इस दौरान वैदिक मंत्रोच्चारण करने के साथ ही विधिवत पूजा की जाएगी.
दिसंबर 2023 तक पूरा होगा गर्भगृह का काम
मुख्य राम मंदिर के गर्भ गृह निर्माण की आधारशिला के कार्यक्रम में सीएम योगी, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास, महामंत्री चंपत राय समेत तकरीबन 250 साधु संत और राजनैतिक हस्तियां मौजूद रहेंगी. बताया जा रहा है कि गर्भगृह की आधारशिला के रखने के बाद दिसंबर 2023 तक गर्भगृह का काम पूरा कर लिया जाएगा. जिसके बाद साल 2024 की मकर संक्रांति के दिन रामलला को मंदिर में स्थापित कर दिया जाएगा.
पत्थरों पर हो रहा नाहर शैली का इस्तेमाल
बता दें कि राम मंदिर के पक्ष में 9 नवंबर 2019 को फैसला आया था, जिसके बाद 5 अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी थी. जिसके बाद राम मंदिर निर्माण का काम तेजी से चल रहा है. फिलहाल राम मंदिर निर्माण के लिए जिन गुलाबी पत्थरों का इस्तेमाल किया जा रहा है. यह राजस्थान के भरतपुर के बंसी पहाड़ से निकाले जा रहे हैं. जिन पर नाहर शैली में कलाकृति बनाने का काम किया जा रहा है.
इसे भी पढ़ेंःRajya Sabha Election 2022: हरियाणा में दिलचस्प हुई लड़ाई, क्रॉस वोटिंग के डर से कांग्रेस उठा सकती है ये कदम
Kulgam Killing: कुलगाम में शिक्षक की हत्या पर बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर, आतंकवाद एक दिन में नहीं होगा खत्म



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles