Chandrashekhar Azad Attack Political Reaction Asaduddin Owaisi Akhilesh Yadav Rakesh Tikait | चंद्रशेखर आजाद पर हमले को लेकर असदुद्दीन ओवैसी, अखिलेश यादव और राकेश टिकैत ने दी प्रतिक्रिया, कहा


Chandrashekhar Azad Attack News: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद पर बुधवार (28 जून) को जानलेवा हमला हुआ. पुलिस के मुताबिक, उनकी कार पर कुछ हमलावरों ने गोलियां चलाईं जिसमें वो घायल हो गए. हमले को लेकर तमाम नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आई हैं. 
एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी इसे लेकर ट्वीट किया. ओवैसी ने कहा, “चंद्रशेखर आजाद पर हुए हमले की सख्त से सख्त मजममत (निंदा) करनी चाहिए. फैशिस्ट ताकतों में जम्हूरी तरीके से लड़ने की हिम्मत नहीं है. वो हिंसा से अपने मकसद को हासिल करना चाहते हैं. इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और हमला करने वालों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए.”
क्या बोले राकेश टिकैत?
किसान नेता राकेश टिकैत ने भी भीम आर्मी के प्रमुख और राष्ट्रीय अध्यक्ष आजाद समाज पार्टी चंद्रशेखर आजाद पर हमला कायराना हरकत बताया. उन्होंने अपील करते हुए कहा उत्तर प्रदेश सरकार दोषियों को चिन्हित करके सख्त से सख्त कार्रवाई करे. हम ईश्वर से उनके सकुशल और शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं. 
अखिलेश यादव ने की हमले की निंदा
समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजाद पर हमले को लेकर ट्वीट किया, ”सहारनपुर के देवबंद में आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद पर सत्ता संरक्षित अपराधियों के द्वारा जानलेवा हमला घोर निंदनीय है. बीजेपी राज में जब जनप्रतिनिधि ही सुरक्षित नहीं, तो आम जनता का क्या होगा. 
क्या बोले हनुमान बेनीवाल?
राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख और नागौर लोकसभा सीट से सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा, “आजाद पर सहारनपुर के देवबंद में हमलें की खबर अत्यंत दुखदायी है. मैं चंद्रशेखर जी के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं. लोकतंत्र में ऐसे कृत्यों का कोई स्थान नही है.”
सचिन पायलट ने भी की निंदा
कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने कहा, “भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद जी पर हुए कायरतापूर्ण हमले की मैं निंदा करता हूं. समाज में हिंसा का कोई स्थान नहीं है. मुझे उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश सरकार अपराधियों पर सख्त कार्रवाई करेगी. मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना  करता हूं.”
‘चंद्रशेखर पर चार राउंड चली गोली’
वहीं, न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, नगर पुलिस अधीक्षक अभिमन्यू मांगलिक ने बताया, “आजाद बुधवार को देवबंद में अपनी पार्टी के किसी कार्यकर्ता के घर से छुटमलपुर लौट रहे थे. जब उनकी गाड़ी देवबंद क्षेत्र में थी, तभी हरियाणा नंबर की एक कार में सवार होकर आए हमलावरों ने चंद्रशेखर पर चार राउंड गोली चलाई, जिससे एक गोली उनके पेट को छूती हुई निकल गई. इस गोलीबारी में कार के शीशे भी टूट गए.”
ये भी पढ़ें: 
UCC Issue: समान नागरिक संहिता को लेकर जारी बहस के बीच आया बहुविवाह और संपत्ति का मसला, क्या बोले तसलीम रहमानी?



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles