Breaking News LIVE Updates 22 September 2022 Raju Srivastava Ashok Gehlot Congress Bharat Jodo Yatra Rahul Gandhi Hijab Case NIA Raids PFI Latest News



Breaking News LIVE Updates: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा लगातार जारी है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा के 15वें दिन की शुरुआत कोच्चि के परंबयम जुमा मस्जिद से की. इस दौरान उनके साथ तमाम कार्यकर्ता और नेता मौजूद हैं, लेकिन खास बात ये है कि आज राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत राहुल के साथ इस यात्रा में नजर आएंगे. गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सबसे बड़े दावेदार के तौर पर देखे जा रहे हैं. इसीलिए उनकी राहुल के साथ मौजूदगी को काफी अहम माना जा रहा है. बताया गया है कि राहुल गांधी और गहलोत यात्रा के दौरान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे. 
कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर रेस शुरू कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का स्पष्ट संकेत देने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार 21 सितंबर को सोनिया गांधी से मुलाकात की. माना जा रहा है कि सोनिया गांधी से उनकी मुलाकात के दौरान अध्यक्ष पद के चुनाव से जुड़े विषयों पर ही मुख्य रूप से चर्चा हुई है.  मुलाकात से पहले गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का स्पष्ट संकेत दिया और कहा कि पार्टी के लोगों का जो फैसला होगा, उसे वह मानेंगे. हालांकि गहलोत ने ये भी कहा कि वह कोच्चि जाकर राहुल गांधी को इस बात के लिए मनाने का आखिरी प्रयास करेंगे कि वह पार्टी अध्यक्ष का पद संभालें. उनका कहना था कि राहुल गांधी से बातचीत करने के बाद ही वह तय करेंगे कि आगे क्या करना है. 
देश के कई राज्यों में NIA की छापेमारी टेरर फंडिंग के मामले में NIA और ED ने देश के 10 राज्यों में छापेमारी की है. केरल के तिरुवनंतपुरम में आधी रात से PFI राज्य, OMA सलाम के घर, मंजेरी, मलप्पुरम जिले में PFI अध्यक्ष और PFI कार्यालयों सहित जिला स्तर के नेताओं के घरों पर छापेमारी की गई है. NIA और ED की रेड के दौरान PFI कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि 10 राज्यों में एनआईए की बड़ी कार्रवाई चल रही है. इस दौरान ED ने राज्य पुलिस के साथ PFI के 100 से अधिक कैडरों को गिरफ्तार किया है. 
 



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
2FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles