BMC Tightens Gear To Deal With Water Logging, 5-5 Teams Of NDRF And Navy Deployed In Mumbai


Mumbai Flood Prepration: महाराष्ट्र में बीते कई दिनों से रुक-रुक कर बारिश हो रही है. बारिश को लेकर अंदेशा जताया जा रहा है कि कहीं इससे शहर में किसी तरह का जलजमाव न हो जाए. शहर में इस मुसीबत से निपटने के लिए बीएमसी ने कमर कस ली है और देश की आर्थिक राजधानी में जल-जमाव नहीं हो इसके लिए पूरी तैयारी कर रही है. 
बारिश के कारण किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए बीएमसी डिजास्टर मैनेजमेंट कंट्रोल रूम ने एक टीम बनाई है, और उन्होंने शहर में एनडीआरएफ और नेवी की 5-5 टीमों को तैनात किया है. कंट्रोल रूम से शहर में 24 घंटे नजर रखी जा रही है. बीएमसी में 15 लोगों की टीम बीएमसी मुख्यालय के कंट्रोल रूम में 24 घंटे से तैनात है और एंटी फ्लडिंग स्टाफ को भी ऑन एयर रेडी कर रखा है. 
मौसम विभाग ने मुंबई के लिए जारी किया अलर्टमौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक मुंबई और आसपास के इलाकों में खराब मौसम की स्थिति बनी रहेगी. इस स्थिति से निपटने के लिए राज्य के दस जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी रखा गया है. मौसम विभाग ने 20 जुलाई के लिए पालघर, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, पुणे, सतारा, भंडारा, चंद्रपुर, गढ़चिरौली और गोंदिया के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. जबकि मुंबई सहित अन्य जिलों को गुरुवार के लिए ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है.
बीते दिन भारी बारिश के कारण बुधवार को मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में कुछ मार्गों पर लोकल ट्रेन सेवाएं बाधित हो गईं थी और दिन के दौरान 100 से अधिक उपनगरीय ट्रेनें रद्द कर दी गईं. मध्य और पश्चिमी दोनों लाइन पर एक्सप्रेस ट्रेनों की देरी की घोषणा की गई थी और कुछ लंबी दूरी की ट्रेनों का मार्ग भी बदला गया.
भारी बारिश के चलते ठाणे, पालघर, रायगढ़ और मुंबई में आज स्कूलों में बच्चों को छुट्टी दे दी गई है. फिलहाल मुंबई की ट्रेन सेवाएं आम तरीके से चल रही हैं. सुबह से मुंबई में हल्की बारिश हो रही है.
Manipur Viral Video: ‘हृदय क्रोध-पीड़ा से भरा, बख्शे नहीं जाएंगे गुनहगार’, मणिपुर में महिलाओं को नग्न घुमाने पर छलका PM मोदी का दर्द



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles