BJP Released List Of 4 Candidates For The Rajya Sabha Elections ANN


Rajya Sabha Elections 2022: बीजेपी ने यूपी से राज्य सभा के बाक़ी बचे दो उम्मीदवारों का भी सोमवार देर रात एलान कर दिया. पार्टी ने जिन्हें टिकट दिया है वे दोनों नाम बड़े चौंकाने वाले हैं. जिनके नाम की दूर दूर तक चर्चा नहीं थी, उन्हें बीजेपी आलाकमान ने टिकट दे दिया है. मिथिलेश कुमार यूपी के शाहजहांपुर के रहने वाले हैं. दलित नेता हैं. वे समाजवादी पार्टी के लोकसभा सासंद भी रह चुके हैं.
उनकी पत्नी शकुंतला देवी भी समाजवादी पार्टी से दो बार विधायक रह चुकी है. पिछले लोकसभा चुनाव के समय मतलब 2019 में वे बीजेपी में चले आए थे.  पार्टी ने अब तक जो छह नेताओं को उम्मीदवार बनाया था उनमें एक भी दलित नहीं था. लेकिन समाजिक समीकरण के तहत पार्टी ने एक दलित चेहरे को राज्यसभा चुनाव में उतार दिया है.
राज्यसभा चुनाव के लिए सभी 8 उम्मीदवारों की लिस्ट
लिस्ट में दूसरा नाम डॉक्टर के लक्ष्मण का है. वे तेलंगाना राज्य से आते हैं. वहां वे दो बार विधायक भी रहे. लक्ष्मण तेलंगाना में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं. केंद्रीय गृह मंत्री के पसंद के नेता माने जाते हैं. अभी वे पार्टी में OBC मोर्चा के अध्यक्ष भी हैं. बीजेपी ने यूपी से राज्यसभा चुनाव के लिए सभी 8 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. पहली किस्त में 6 नाम की एलान हुआ था. सुरेन्द्र नागर को छोड़ कर पार्टी ने किसी के इस बार राज्यसभा चुनाव के लिए रिपीट नहीं किया है. संजय सेठ, शिव प्रताप शुक्ल, ज़फ़र इस्लाम और जय प्रकाश निषाद को पार्टी ने इस बार टिकट नहीं दिया.
क्या नकवी को रामपुर से उम्मीदवार बनाएगी बीजेपी?
बीजेपी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी होने से पहले इस बात की बड़ी चर्चा थी कि कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद और केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी को टिकट मिल सकता है. नकवी का भी कार्यकाल अगले महीने ख़त्म हो रहा है. क्या पार्टी उन्हें रामपुर से लोकसभा उप चुनाव में उम्मीदवार बना सकती है? नकवी रामपुर के ही रहने वाले हैं. आज़म खान (Azam Khan) के इस्तीफ़े के बाद ये सीट ख़ाली हुई है. 23 जून को आज़मगढ़ और रामपुर में चुनाव है. कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में शामिल हुए आरपीएन सिंह (RPN Singh) के नाम की भी बड़ी चर्चा थी. लेकिन सारे सूत्र फेल रहे और सिंह को टिकट नहीं मिला.
Rajasthan: तबादलों पर लगी रोक हटाई गई, जानें- क्या है राज्यसभा चुनाव से कनेक्शन?
Satyendar Jain Arrested: ED ने दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को किया गिरफ्तार, जानें क्या है आरोप?



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles