Bihar Politics: नीतीश और आरसीपी सिंह में एक घंटे तक हुई मुलाकात, क्या राज्यसभा के लिए बन गई बात?


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना
Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव
Updated Fri, 27 May 2022 07:51 AM IST

सार
सीएम नीतीश कुमार और आरसीपी सिंह के बीच करीब एक घंटे तक मुलाकात हुई। इस दौरान जदयू अध्यक्ष ललन सिंह भी सीएम आवास पर मौजूद रहे। इस बैठक के बाद आरसीपी सिंह मीडिया से बात किए बिना वहां से निकल गए। 

ख़बर सुनें

ख़बर सुनें

बिहार में सियासी उठापटक और राज्यसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। सीएम आवास पर हुई इस मुलाकात के दौरान जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी मौजूद रहे। हालांकि, करीब एक घंटे तक चली बैठक में अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि जदयू राज्यसभा चुनाव में आरसीपी सिंह पर दांव खेलेगी या नहीं।दरअसल, केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का राज्यसभा का कार्यकाल पूरा हो रहा है। केंद्रीय मंत्रिमंडल में बने रहने के लिए उन्हें एक बार फिर से राज्यसभा जाना होगा, लेकिन जदयू ने अभी तक आरसीपी सिंह पर अपने पत्ते नहीं खोले हैं। उधर, पिछले कई दिनों से सिंह की राज्यसभा उम्मीदवारी को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि नीतीश आरसीपी सिंह को समर्थन देने के बजाए एक अलग प्रत्याशी को मैदान में उतार सकते हैं। फिलहाल जदयू और भाजपा द्वारा राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।मीडिया से नहीं हुई बात मुख्यमंत्री से मुलाकात से पहले आरसीपी सिंह मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने अपनी उपलब्धियां गिनाई। हालांकि, सीएम नीतीश कुमार के साथ एक घंटे तक चली मुलाकात के बाद वह सीधे सीएम आवास से बाहर निकल गए। इस दौरान उन्होंने मुलाकात संबंधी कोई बात मीडिया से साझा नहीं की। अब माना जा रहा है कि जदयू एक से दो दिन में उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर सकती है।

विस्तार

बिहार में सियासी उठापटक और राज्यसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। सीएम आवास पर हुई इस मुलाकात के दौरान जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी मौजूद रहे। हालांकि, करीब एक घंटे तक चली बैठक में अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि जदयू राज्यसभा चुनाव में आरसीपी सिंह पर दांव खेलेगी या नहीं।

दरअसल, केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का राज्यसभा का कार्यकाल पूरा हो रहा है। केंद्रीय मंत्रिमंडल में बने रहने के लिए उन्हें एक बार फिर से राज्यसभा जाना होगा, लेकिन जदयू ने अभी तक आरसीपी सिंह पर अपने पत्ते नहीं खोले हैं। उधर, पिछले कई दिनों से सिंह की राज्यसभा उम्मीदवारी को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि नीतीश आरसीपी सिंह को समर्थन देने के बजाए एक अलग प्रत्याशी को मैदान में उतार सकते हैं। फिलहाल जदयू और भाजपा द्वारा राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

मीडिया से नहीं हुई बात 
मुख्यमंत्री से मुलाकात से पहले आरसीपी सिंह मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्होंने अपनी उपलब्धियां गिनाई। हालांकि, सीएम नीतीश कुमार के साथ एक घंटे तक चली मुलाकात के बाद वह सीधे सीएम आवास से बाहर निकल गए। इस दौरान उन्होंने मुलाकात संबंधी कोई बात मीडिया से साझा नहीं की। अब माना जा रहा है कि जदयू एक से दो दिन में उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर सकती है।



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles