Bihar Police : जंजीर से बंधा साइको निकला तो NH पर दो बुजुर्गों को मार डाला, आधा किलोमीटर तक घसीटता रहा शव


घटना की जांच करती पुलिस
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

कई बार किसी बड़ी वारदात के पहले संकेत सामने आता है। संकेत समझ लिया तो जिंदगी बच जाती है। बिहार के भागलपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां संकेत समझते हुए परिवार वालों ने एक मानसिक विक्षिप्त को घर में जंजीरों से बांधकर रखा। उसे अस्पताल ले जाया जाता तो शायद यह नहीं होता। जंजीरों से बंधे होने का गुस्सा उसने नेशनल हाइवे पर दो बुजुर्गों पर उतारा। दोनों की बुरी तरह पीट-पीटकर हत्या के बाद उसने शव को आधा किलोमीटर तक घसीटा। हद यह रही कि नृशंस हत्याकांड के बाद शव को घसीटते हुए देखने के बावजूद लोगों ने उसे रोकने की हिम्मत नहीं दिखाई। बिहार पुलिस तो को खैर पता ही बाद में चला।

इस घटना में महिला बुजुर्ग भी 

यह घटना भागलपुर जिला के औद्योगिक थाना क्षेत्र के रानी तालाब स्थित NH-80 की है जहां एक युवक ने 2 बुजुर्गों को पीट-पीट कर मार डाला। इस घटना में एक बुजुर्ग की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि बुजुर्ग महिला की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि उस युवक ने ईंट, लोहे के रॉड और जंजीर पिटाई की है। हत्या के बाद आरोपी युवक ने शव को करीब 500 मीटर तक सड़क पर घसीटकर ले गया। यह घटना करीब आधे घंटे तक होता रहा। अब लाश को घसीटते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। आरोपी युवक की पहचान औद्योगिक थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव के निवासी मो. आजाद के रूप में की गई है। आरोपी आजाद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

सड़क पर सभी बने रहे मूकदर्शक 

स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क पर यह घटना करीब आधे घंटे तक होता रहा लेकिन किसी ने न तो पीट रहे बुजुर्गों को बचाने की कोशिश की और ही आरोपी युवक को किसी ने पकड़ने की कोशिश की। इतना ही नहीं इस दौरान  NH-80 से गाड़ियां गुजरती रहीं, लेकिन किसी भी गाड़ी वाले ने उनकी मदद के लिए नहीं रुकी।

लोगों ने आरोपी युवक की जमकर कर दी पिटाई 

घटना के बाद आरोपी युवक वहां से फरार हो गया। कुछ देर बाद आरोपी युवक दुबारा घटनास्थल पर पहुंचा और लोगों से बात करने लगा। आक्रोशित ग्रामीणों ने आरोपी युवक को पकड़कर उसकी जमकर पिटाई कर दी। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी को जंजीर से बांधकर रखते थे घरवाले

स्थानीय लोगों का कहना है कि घटना 15 अगस्त के सुबह पांच बजे की है। परिजनों ने बताया कि आरोपी आजाद विक्षिप्त है। घर वालों ने उसे कई दिनों से घर में ही जंजीर से बांधकर रखा था। लेकिन 12 अगस्त को वह किसी प्रकार जंजीर से खुल गया और घर से भाग गया। विगत दो दिनों से क्षेत्र में लोगों को परेशान कर रहा था।

क्या कहती है पुलिस 

घटना के संबंध में भागलपुर के सिटी डीएसपी अजय कुमार चौधरी का कहना है कि यह घटना 15 अगस्त की है। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी युवक आजाद को गिरफ्तार कर लिया है। अभी तक मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है, पुलिस मृतकों की पहचान कराने में जुटी हुई है।

 



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles