Bihar News: लालू यादव 12वीं बार संभालेंगे आरजेडी की कमान, दिल्ली में आज करेंगे नामांकन, जानिए चुनावी गाणित


लालू प्रसाद यादव
– फोटो : Facebook

ख़बर सुनें

ख़बर सुनें

बिहार की सियासत से बड़ी खबर सामने आ रही है।  पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव 10 अक्टूबर को 12वीं बार पार्टी की कमान संभालने जा रहे हैं। हालांकि, 1997 में जनता दल से अलग होने के बाद आरजेडी के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ही बनते आ रहे हैं। 10 अक्टूबर को लालू प्रसाद यादव के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की विधिवत घोषणा कर दी जाएगी। 12वीं बार चुने जाएंगे राष्ट्रीय अध्यक्षपार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए बुधवार को लालू प्रसाद यादव नामांकन करेंगे। सूत्रों की माने तो लालू के सामने अन्य कोई भी पार्टी नेता नामांकन नहीं करेगा। उनके सामने कोई और नामांकन न होने की वजह से वे निर्विरोध निर्वाचित हो जाएंगे। जिसके बाद 10 अक्टूबर को उनके राष्ट्रीय बनने की घोषणा कर दी जाएगी। उसी दिन ही राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा।निर्विरोध चुने जा रहे लालू यादवजनता दल से अलग होने के बाद लालू प्रसाद यादव 1997 से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते हुए आ रहे हैं। 1997 में लालू पहली बार निर्विरोध पार्टी अध्यक्ष चुने गए थे। अभी तक वो निर्विरोध ही चुने जा रहे है। यहां तक की चारा घोटाले में सजा के बाद भी लालू निर्विरोध ही राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए थे। दिल्ली पहुंचे चुनाव अधिकारीदिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में चुनाव संबंधी पूरी प्रक्रिया होनी है। इसके लिए निर्वाचन पदाधिकारी उदय नारायण चौधरी और सहायक राष्ट्रीय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी चित्तरंजन गगन दिल्ली पहुंच चुके हैं। आरजेडी के बिहार के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह भी निर्वाचन के दौरान मौजूद रहेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्वाचन को लेकर मंगलवार को राष्ट्रीय परिषद सदस्यों की अंतिम सूची का प्रकाशन किया गया था।  

विस्तार

बिहार की सियासत से बड़ी खबर सामने आ रही है।  पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव 10 अक्टूबर को 12वीं बार पार्टी की कमान संभालने जा रहे हैं। हालांकि, 1997 में जनता दल से अलग होने के बाद आरजेडी के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ही बनते आ रहे हैं। 10 अक्टूबर को लालू प्रसाद यादव के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की विधिवत घोषणा कर दी जाएगी। 

12वीं बार चुने जाएंगे राष्ट्रीय अध्यक्ष
पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए बुधवार को लालू प्रसाद यादव नामांकन करेंगे। सूत्रों की माने तो लालू के सामने अन्य कोई भी पार्टी नेता नामांकन नहीं करेगा। उनके सामने कोई और नामांकन न होने की वजह से वे निर्विरोध निर्वाचित हो जाएंगे। जिसके बाद 10 अक्टूबर को उनके राष्ट्रीय बनने की घोषणा कर दी जाएगी। उसी दिन ही राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा।

निर्विरोध चुने जा रहे लालू यादव
जनता दल से अलग होने के बाद लालू प्रसाद यादव 1997 से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते हुए आ रहे हैं। 1997 में लालू पहली बार निर्विरोध पार्टी अध्यक्ष चुने गए थे। अभी तक वो निर्विरोध ही चुने जा रहे है। यहां तक की चारा घोटाले में सजा के बाद भी लालू निर्विरोध ही राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए थे। 
दिल्ली पहुंचे चुनाव अधिकारी
दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में चुनाव संबंधी पूरी प्रक्रिया होनी है। इसके लिए निर्वाचन पदाधिकारी उदय नारायण चौधरी और सहायक राष्ट्रीय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी चित्तरंजन गगन दिल्ली पहुंच चुके हैं। आरजेडी के बिहार के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह भी निर्वाचन के दौरान मौजूद रहेंगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष के निर्वाचन को लेकर मंगलवार को राष्ट्रीय परिषद सदस्यों की अंतिम सूची का प्रकाशन किया गया था। 
 



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
2FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles