Bihar News : दिल्ली से लौट नीतीश कुमार बोले- अब एकजुट होकर निर्णय लेंगे; यूपी इनकाउंटर पर दिया गोलमोल जवाब


नीतीश कुमार ने पटना एयरपोर्ट पर दिखाई खुशी।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली की अपनी 52 घंटे की यात्रा के बाद पटना लौट आए। लौटकर उन्होंने कहा कि सभी लोगों से बातचीत अच्छी हुई। अब हम एकजुट होकर निर्णय लेंगे। चिंता मत कीजिए, उसी में लगे हुए हैं। उन्होंने यूपी इनकाउंटर के सही-गलत पर पूछे सवाल का जवाब गोलमोल तरीके से दिया।

दिल्ली की यात्रा से खुश नजर आए

मुख्यमंत्री मंगलवार को शाम करीब चार बजे दिल्ली रवाना हुए थे। मंगलवार की शाम उन्होंने वहां राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद से मुलाकात की थी और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की नवजात बेटी को भी गोद में लेकर दुलारा था। अगले दिन वह कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलने गए, जहां पूर्व सांसद राहुल गांधी से केंद्र में विपक्ष की एकता को लेकर लंबी बातचीत हुई। दिल्ली दौरे के दौरान नीतीश ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल से भी मुलाकात की थी। इन मुलाकातों के बाद अब पटना लौटने पर उन्होंने यात्रा को सुखद और संतोषजनक बताया। एयरपोर्ट पर बाहर निकलते समय वह प्रसन्न मुद्रा में मीडिया से मिले।

फिर बताया कि एकजुटता में लगे हुए हैं

दिल्ली दौरे की सफलता को लेकर पूछे सवाल पर उन्होंने कहा- “आप सब लोगों को मालूम ही है कि हमारी मुलाकात हुई है। सब लोग एक साथ बैठकर बात कर चुके हैं। उनके (राहुल गांधी) साथ भी बातचीत हुई। सब लोगों से बात हुई। बात अच्छी रही। एकजुटता का ही प्रयास है और इसपर सब लोगों ने अपना स्टेटमेंट दिया ही है। सब साथ हैं।” इसका परिणाम आने की उम्मीद कितनी है और कब तक, इस सवाल के जवाब में नीतीश कुमार ने कहा- “चिंता मत कीजिए। अच्छी बात हुई है। बाकी अन्य पार्टियों से चर्चा हो रही है, जिन्हें एकजुट होना है। एकजुट होकर निर्णय लिया जाएगा। उसी में लगे हुए हैं।”

भ्रष्टाचारियों के संरक्षण के सवाल पर बोले…

सभी भ्रष्टाचारियों से मिलकर उन्हें संरक्षण देने को लेकर अपने ऊपर लग रहे आरोप का भी नीतीश ने सीधा जवाब दिया- कौन क्या सवाल उठाता है, उससे कोई लेना-देना नहीं है। यह लोग क्या बोलता है, उसका कोई मतलब है? उन लोगों को तो बोलना है, इसलिए कि खूब बोलेंगे और खूब छपेगा। कोई काम करते नहीं हैं यह लोग। 

यूपी एनकाउंटर पर गोलमोल जवाब दिया

यूपी में पुलिस एनकाउंटर के सवाल पर उन्होंने सीधे तरीके से कुछ प्रतिक्रिया नहीं दी। उन्होंने इतना ही कहा- “आ रहे थे तो रास्ते में ही इसका पता चला है। जो कुछ भी हुआ, उसपर तो जो होना है…वह तो जरूर होगा।”



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles