Bihar News : इस इलाके में अवैध बालू खनन को लेकर गरजीं बंदूकें, बालू माफियाओं ने एक की गोली मारकर हत्या की


घटना के बाद गांव में लगी भीड़।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

पटना के बिहटा के एक गांव में अवैध बालू खनन को लेकर बालू माफियाओं और ग्रामीणों के बीच जमकर गोलीबारी हुई। इस गोलीबारी में एक ग्रामीण को गोली लग गई। इलाज के दौरान उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया। ग्रामीण की पहचान रामविचार राय (40) के रूप में की गई है। घटना के बाद पूरे गांव में सनसनी का माहौल बन गया। आननफानन में मौके पर पहुंचकर पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पूरा गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो चुका है। 

ग्रामीणों ने खदेड़कर दो को पकड़ा, बेरहमी से कर दी पिटाई

घटना की सूचना मिलते ही बिहटा थाने की प्रशिक्षु डीएसपी डॉक्टर अन्नू कुमारी एसटीएफ कोर्स के साथ गांव पहुंचीं। इधर, पुलिस के पहुंचने से पहले ग्रामीणों दो बालू माफियाओं को खदेड़ कर पकड़ लिया और दोनों की बेरहमी से पिटाई कर दी। इसी बीच पुलिस वहां पहुंची और दोनों को हिरासत में ले लिया। पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा ने ट्वीट कर बताया कि गोलीबारी में एक व्यक्ति के घायल होने की सूचना है। पुलिस कार्रवाई में जुट गई है।

 

पतलौटिया गांव में जबरन मिट्टी की कटाई कर रहे थे बालू माफिया

स्थानीय लोगों का कहना है कि शनिवार को कुछ बालू माफिया पतलौटिया गांव में जबरन मिट्टी की कटाई कर रहे थे। इस बात को लेकर वहां के ग्रामीणों ने इसका विरोध कर दिया। बताया जा रहा है कि ग्रामीण के विरोध करते ही बालू माफिया उग्र हो गए और गोलीबारी शुरू कर दी। गोलीबारी होते ही गांव में भगदड़ मच गया। इस बात की सूचना पूरे गांव में आग की तरह फैल गई। सूचना मिलते ही आसपास के ग्रामीण एकजुट होकर बालू माफियाओं को खदेड़ना शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने दो बालू माफिया को पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी। अपने को चारों तरफ से घिरता देख बालू माफियाओं ने जमकर गोलीबारी की। इस गोलीबारी में एक ग्रामीण को गोली लगी, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा था, जहां रास्ते में उन्होंने दम तोड़ दिया। 



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles