Bihar Caste Census : जाति गिने जाने से यादव या कुर्मी को फायदा नहीं, पूर्व सांसद पप्पू यादव ने बताया कैसे


जाप सुप्रीमो पप्पू यादव
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने स्पष्ट कर दिया कि जाति गिने जाने से यादव या कुर्मी को फायदा नहीं होने वाला है। उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना में कोयरी, कुर्मी, यादव किसी को बेनिफिट नहीं है। जाति जनगणना होना चाहिए और यह होकर रहेगा। इसमें जो दलित, पासवान, राम, डोम, अत्यंत पिछड़े लोग, कंहार, नुनिया, चौधरी, चंद्रवंशी, साह, कलवार, जोलहा, तेली, निषाद, मलाह आदि जो जातियां हैं जो आर्थिक, सामाजिक और शैक्षणिक रूप से पीछे हैं, उन्हें ही फायदा होगा। यह जाति आज भी गरीब हैं इसलिए इनका शैक्षणिक और आर्थिक स्थिति बढना चाहिए। जाति गणना के फायदों में न तो यादव आयेंगे और न ही कुर्मी। ओबीसी में न तो कुर्मी हैं और न यादव।  कुर्मी बहुत ऊपर जा चुके हैं।

आरजेडी नेता यदुवंश कुमार यादव को कहा अपशब्द 

सम्राट चौधरी के बाद अब जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने यदुवंश कुमार यादव द्वारा ब्राह्मणों के संबंध में कहे गए आपत्तिजनक बयान पर ऐतराज जाहिर किया है। लेकिन साथ ही उनपर कड़ा प्रहार करते हुए कहा है कि जो लोग जात पात की बात करते हैं उससे बड़ा दोगला, बेईमान और गंदा आदमी दुनिया में कोई दूसरा नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को पार्टी से तुरंत निकालना चाहिए। साथ ही उन्हें सभी सरकारी सुविधाओं से वंचित कर देना चाहिए। ऐसे लोगों को किसी भी प्रकार के चुनाव से वंचित कर देना चाहिए। पप्पू यादव ने कहा कि जो लोग जाति विशेष को लेकर और धर्म विशेष को लेकर टारगेट करते हैं यह बहुत ही गलत बात है।

आरजेडी नेता सुखराम महतो को देखने पहुंचे थे बेगूसराय

पप्पू यादव बेगूसराय जिले के बीरपुर प्रखंड के पूर्व मुखिया सह राजद नेता सुखराम यादव से मिलने निजी अस्पताल में पहुंचे थे। सुखराम महतो को को अपराधियों ने गोली मारकर जख्मी कर दिया था।

भाजपा पर साधा निशाना

पप्पु यादव ने भाजपा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा गाली देने का काम बीजेपी करता है, जिसमें गिरिराज सिंह फर्स्ट क्लास फर्स्ट है।

प्रधानमन्त्री पर भी कसा तंज

पप्पू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी जो कहते हैं आज भी उनके द्वारा पचासी करोड़ लोगों को 10 किलो आटा और 10 किलो चावल दे रहे हैं, क्या उसको वह 85 करोड़ उसको जातिगत जनगणना से उसको न्याय नहीं मिलना चाहिए। और 6 हजार रुपया जिसकी महीने की आय है उस गरीब को न्याय मिलना चाहिए या नहीं। न्याय कब मिलेगा और कौन देगा। यही लोग सब ले लेता है।

भाजपा जाति जनगणना कासबसे बड़ा दुश्मन

पप्पू यादव ने कहा कि भाजपा जाति जनगणना के सबसे बड़े दुश्मन हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रति मेरा ओपिनियन यह है कि यह दलित और अत्यंत पिछड़े का सबसे बड़ा दुश्मन है।

राजद को दी सलाह

पप्पू यादव ने कहा कि पॉलिटिकल पार्टी का यह काम नहीं है किसी धर्म और जाति के संबंध में कुछ भी कहे। पार्टी का काम अपने बिचारो को रखना है। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि पप्पू यादव किसी से डरता नहीं है। ऐसे लोगों को (राजद) पीठ नहीं झाड़ना चाहिए कि यह उनका (राजद नेता यदुवंश कुमार यादव) व्यक्तिगत विचार है। ऐसे लोगों को तुरंत पार्टी से निकाल देना चाहिए और चुनाव से वंचित कर देना चाहिए।

 



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles