Bihar: सासाराम में मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे, गया-हावड़ा रेल रूट पर कई ट्रेनों की सेवा बाधित


ख़बर सुनें

ख़बर सुनें

बिहार के सासाराम से एक बड़ी खबर सामने आई है जहां मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं।  यह हादसा दीनदयाल उपाध्याय रेल डिवीजन के कुम्हऊ स्टेशन के पास हुआ। हादसे के चलते कई गया-हावड़ा रूट की ट्रेनें प्रभावित हो गईं। रेलकर्मी राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी भी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ। हादसे की कई तस्वीरे भी सामने आई हैं जिसमें देखा जा सकता है कि डिब्बे के पार्ट्स-पुर्जे इधर उधर बिखर गए हैं।रेलवे मंत्रालय ने भी किया ट्वीटरेलवे मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि डीडीयू मंडल के डीडीयू -गया ग्रैंड कॉर्ड रेलखंड के कुम्हऊ स्टेशन पर आज 21 सितंबर को 06.30 बजे मालगाड़ी के 20 वैगन के अवपथन के कारण अप,डाउन एवं रिवर्सल लाइन बाधित है। मंडल/मुख्यालय से अधिकारियों की टीम घटनास्थल पर शीघ्र ही पहुंच रही है। रिस्टोरेशन कार्य प्रगति पर है।इस तरह से हुई घटनाबताया जा रहा है कि करीब सुबह 630 बजे अप लाइन पर तेज गति से जा रही मालगाड़ी कुम्हउ स्टेशन पर अचानक पटरी से उतर गई। तेज आवाज के साथ ट्रेन के करीब 20 डिब्बे पटरी से उतर गए। रेल कर्मी मौके पर पहुंचे तो देखा कि डिब्बे ट्रैक पर इधर-उधर बिखरे हुए थे। तुरंत उच्च अधिकारियों की टीम सासाराम और डेहरी रेलवे स्टेशन से मौके पर पहुंच गई।

विस्तार

बिहार के सासाराम से एक बड़ी खबर सामने आई है जहां मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं।  यह हादसा दीनदयाल उपाध्याय रेल डिवीजन के कुम्हऊ स्टेशन के पास हुआ। हादसे के चलते कई गया-हावड़ा रूट की ट्रेनें प्रभावित हो गईं। रेलकर्मी राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी भी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ। हादसे की कई तस्वीरे भी सामने आई हैं जिसमें देखा जा सकता है कि डिब्बे के पार्ट्स-पुर्जे इधर उधर बिखर गए हैं।

रेलवे मंत्रालय ने भी किया ट्वीट
रेलवे मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि डीडीयू मंडल के डीडीयू -गया ग्रैंड कॉर्ड रेलखंड के कुम्हऊ स्टेशन पर आज 21 सितंबर को 06.30 बजे मालगाड़ी के 20 वैगन के अवपथन के कारण अप,डाउन एवं रिवर्सल लाइन बाधित है। मंडल/मुख्यालय से अधिकारियों की टीम घटनास्थल पर शीघ्र ही पहुंच रही है। रिस्टोरेशन कार्य प्रगति पर है।

इस तरह से हुई घटना

बताया जा रहा है कि करीब सुबह 630 बजे अप लाइन पर तेज गति से जा रही मालगाड़ी कुम्हउ स्टेशन पर अचानक पटरी से उतर गई। तेज आवाज के साथ ट्रेन के करीब 20 डिब्बे पटरी से उतर गए। रेल कर्मी मौके पर पहुंचे तो देखा कि डिब्बे ट्रैक पर इधर-उधर बिखरे हुए थे। तुरंत उच्च अधिकारियों की टीम सासाराम और डेहरी रेलवे स्टेशन से मौके पर पहुंच गई।



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
2FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles