Bihar : बिहार सरकार के सहकारिता मंत्री के जान की बोली लगाने वाले शख्स को पुलिस ने किया गिरफ्तार


बिहार सरकार के सहकारिता मंत्री डॉ सुरेंद्र यादव
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

बिहार सरकार के सहकारिता मंत्री और लालू परिवार के करीबियों में शुमार डॉ सुरेंद्र यादव के जान की बोली लगाने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। युवक समस्तीपुर निवासी धनवंत सिंह राठौर है जो क्षत्रिय सेवा महासंघ का राष्ट्रीय अध्यक्ष है। दरअसल डॉ. सुरेंद्र प्रसाद यादव को हत्या की धमकी मिली थी जिसके बाद से सहकारिता मंत्री दहशत में थे। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद डॉ सुरेंद्र यादव ने राहत की सांस ली है।

जान से मारने की मिली थी धमकी

सुरेंद्र यादव गया जिले के बेलागंज से आरजेडी के विधायक हैं। इनका लालू परिवार से काफी नजदीकी रहा हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर दो दिन पहले उन्हें जान से मारने की धमकी मिली थी। धमकी मिलने के बाद उन्होंने गया एसएसपी को आवेदन देकर मामले की जानकारी दी। उन्होंने आवेदन में लिखा था कि उनकी (सुरेंद्र यादव) हत्या के लिए उकसाने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर डाला गया है जिसमें सार्वजनिक रूप से यह घोषणा की गई है कि जो व्यक्ति सुरेन्द्र यादव का गला काट देगा, उसे 11 करोड़ रुपए इनाम में दिए जाएंगे। आवेदन मिलते ही पुलिस हरकत में आई और इस मामले को रामपुर थाने में दर्ज किया गया। हाई प्रोफाइल मामला होने की वजह से पुलिस ने गंभीरता पूर्वक छानबीन शुरू कर दी। मामला दर्ज होते ही बिहार सरकार ने सुरेंद्र यादव की सुरक्षा में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल भी लगा दिए।

पुलिस ने किया गिरफ्तार  

पुलिस ने मामला की जांच करते हुए क्षत्रिय सेवा महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनवंत सिंह राठौर को  डॉ सुरेंद्र यादव के जान की बोली लगाने और सोशल मीडिया पर भड़काऊ बातें लिखने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया । पुलिस के अनुसार आरोपी की गिरफ्तारी पटना के कंकड़बाग से की गई है। पुलिस का यह भी कहना है कि आरोपी पहले भी भड़काऊ बातों को सोशल मीडिया पर वायरल करने के आरोप में जेल जा चूका है। 

 



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles