Bihar: बरौनी लखनऊ एक्सप्रेस से हथियार का जखीरा ले जा रहा तस्कर गिरफ्तार; गोरखपुर से मुंगेर जा रही थी खेप


प्रेसवार्ता के दौरान जानकारी देते एसपी डॉ. कुमार आशीष
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

बिहार के मुजफ्फरपुर रेल पुलिस ने हाजीपुर जंक्शन से हथियारों की बड़ी खेप को बरामद किया है। यह बरौनी लखनऊ एक्सप्रेस से आ रही थी। जिसे हाजीपुर जंक्शन पर रेल पुलिस बरामद कर लिया। साथ ही दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। दोनों से पूछताछ की गई है। पूछताछ में दोनों ने एक नए व्यक्ति का नाम बताया है। पूछताछ के आधार पर कई अन्य इलाकों में छापेमारी की जा रही है।

गिरफ्तार आरोपियों में मुंगेर जिला के कासिम बाजार थाना के पुरानी गंज निवासी सोनू अग्रवाल और उत्तरप्रदेश के गोरखपुर के गोरखनाथ थाना के हुसैनाबाद निवासी मो. आरिफ उर्फ गोलू अशरफ को पकड़ा गया है। सोनू के बैग में 21 पीस अर्धनिर्मित लोहा की पिस्टल बॉडी और 21 पीस लोहे के बैरल और एक मोबाइल बरामद किया गया है।

यूपी-बंगाल समते कई राज्यों में फैले गिरोह के तार

इस मामले को लेकर रेल एसपी डॉ. कुमार आशीष ने प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी दी कि हाजीपुर जंक्शन से सोनू को छापेमारी कर पकड़ा गया है। हाजीपुर में टीम जांच कर रही थी। इसी दौरान सोनू पकड़ा गया। उसके पास से अर्धनिर्मित हथियार बरामद किए गए। वह लखनऊ बरौनी एक्सप्रेस में था। उससे हाजीपुर रेल थाने पर पूछताछ की गई। पूछताछ में उसने गोलू का नाम बताया। उसके बाद गोलू को गिरफ्तार किया गया। दोनों से थाने पर पूछताछ की गई है।

पूछताछ में दोनों ने बताया कि यह सभी हथियार मुंगेर जा रहे थे। गोरखपुर से बरौनी लखनऊ एक्सप्रेस पकड़ी थी। हथियार की खेप मुंगेर पहुंचनी थी। वहां पर इनकी फिनिशिंग करनी थी। हथियारों की फिनिशिंग के बाद वहां से दूसरी जगह जाती। बताया गया कि इनके गिरोह के तार उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल समेत अन्य दूसरे राज्य में फैले हैं। इनके गिरोह से जुड़े अन्य लोगों के बारे में पता लगाया जा रहा है।



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles