Bihar : नहाने गए दूल्हे की मौत; दुल्हन पक्ष कर रहा था बारात का इंतजार, घर पहुंचा अशुभ समाचार


संतोष की फाइल फोटो।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

सीतामढ़ी जिस घर से दूल्हे की बारात सजकर निकलनी थी, उसी घर से उसकी अर्थी सजकर निकली। घटना सोनबरसा थाना क्षेत्र के जयनगर पंचायत के कचहरीपुर गांव की है। मृतक की पहचान उक्त गांव के वार्ड 13 निवासी रामबाबू साह के 22 वर्षीय पुत्र संतोष कुमार के रूप में की गई गई। जिसकी शादी जिले के रुन्नीसैदपुर थाना क्षेत्र के टिकॉली गांव निवासी रामलखन साह की पुत्री से होनी थी। इस दृश्य को देख हर किसी की आंखें नम हो गईं।

बारात की सभी तैयारियां पूरी हो चुकीं थीं

इधर, दुल्हन पक्ष के सामने भी बड़ा संकट खड़ा हो गया। दुल्हन के हाथों में मेंहदी सज गई थी, गांव में मंगलगीत के साथ सभी रस्मों को पूरा किया जा रहा था। तभी दूल्हे की मौत की खबर आई। जिसके बाद सारा माहौल गमगीन हो गया। दूल्हे के घर में जहां एक तरफ बारात ले जाने के लिए गाजे बाजे के साथ सभी तैयारी जोर शोर से चल रहीं थीं। बारात की सभी तैयारियां पूरी हो चुकीं थीं। घर में महिलाएं मंगलगीत गा रहीं थीं। इसी बीच अचानक हुए हादसे ने शादी वाले खुशी के घर का माहौल मातम में बदल दिया।

स्नान करने को लेकर मोटर का स्विच ऑन करने गया

दरअसल, रविवार के शाम मंगलगीत के दौरान उबटन लगाने के बाद दूल्हा संतोष स्नान करने को लेकर मोटर का स्विच ऑन करने गया। इसी दौरान उसे बिजली की जोरदार करंट लग गई। इसके कारण उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। जैसे ही यह खबर घर से गांव तक पहुंची, वैसे ही चारों तरफ कोहराम मच गया। मंगलगीत के जगह परिजनों के चीख पुकार सुनाई देने लगे। उक्त हादसे के बाद न सिर्फ दूल्हे के घर में मातम छाया बल्कि दुल्हन की घर भी गमगीन हो गई। दोनों ही घर में कोहराम मच गया है। हालांकि, मौत हो जाने के बावजूद परिजन संतोष के शव को लेकर सीतामढ़ी डॉ सुबोध कुमार के निजी क्लीनिक में पहुंचे। जहां दूल्हे को मृत घोषित कर दिया गया। जिस बाद शव को लेकर सभी गांव पहुंचे। जवान बेटे को खोने के बाद रामबाबू की आंखों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहा है। वही, मां राधा भारती अपने पुत्र की मौत की खबर सुन बेसुध पड़ी हुई है। मृतक चार भाई और एक बहन में दूसरे नम्बर पर था। दूल्हा संतोष सीतामढ़ी के प्रसिद्ध डॉ मनोज कुमार के यहां मुख्य कंपाउंडर का काम करते हुए पढ़ाई भी कर रहा था। दुल्हन पक्ष के लोग भी दूल्हे के अंत्येष्टि में पहुंचे थे।

B



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles