Bengal Actress Suicide Many Questions Raised After Three Bengali Actresses Committed Suicide By Hanging In Two Weeks ANN


Three Bengali Actress Suicide: पश्चिम बंगाल के सिनेमा जगत में तीन कलाकारों ने एक के बाद एक आत्महत्या (Bengali Actress Suicide) कर ली. पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है. एक पखवाड़े में तीन आत्महत्याएं की गईं. अब जो प्रश्न उठ रहे हैं, वे हैं, क्या ये संयोग से आपस में जुड़े हुए हैं? मंजुषा नियोगी (Manjusha Neogi) के परिवार का कहना है कि परिवार में कोई आर्थिक समस्या नहीं थी. हाल ही में उन्होंने एक सीरियल में एक नर्स की भूमिका निभाई थी. हाल ही में उसके दोस्तों के आत्महत्या (Suicide) करने के बाद, मानसिक तौर पर वह परेशान थी. लेकिन इन सबके बीच सवाल ये उठता है कि क्या यही वजह थी या कुछ और? परिवार से संबंधित कोई समस्या नहीं थी, परिवार कई बार कह चुका है, लेकिन वे यह भी कह रहे हैं कि काम से जुड़ी समस्याओं के बारे में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है. पुलिस इस बात की पड़ताल कर रही है कि दूसरे कलाकारों ने आत्महत्या कैसे की, क्या इसका इससे कोई संबंध है, अगर हां तो क्या? 
सबसे पहले 15 मई को कोलकाता के गरफा अलाके में स्थित फ्लैट से पल्लवी डे (Pallabi De) का शव फांसी के फंदे से लटका मिला, जिसके बाद पुलिस ने परिवार के आरोप पर पल्लवी के लिव अन पार्टनर शायन को गिरफ्तार किया था. वहीं कल कोलकाता के दमदम स्थित फ्लैट से मॉडल विदिशा डे मजुमदार (Bidisha De Majumdar) का शव उसी तरह फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला, और उसके ठीक 24 घंटे बाद विदिशा और पल्लवी की सहेली 26 वर्षीय मंजुषा नियोगी का शव भी सुबह उन्हीं की तरह फांसी के फंदे से लटका मिला.  
विदिशा ने सुसाइड नोट में लिखी ये बात
तीनों अभिनेत्रियों एक दूसरे की सहेली थी. लेकिन अभी तक की जांच में पुलिस को तीनों की आत्महत्या के बीच कोई लिंक नहीं मिला है. कल विदिशा के पास जो सुसाइड नोट मिला था उसमें उन्होंने ये कहा था कि वे करियर में आगे नहीं बढ़ पाने की वजह से आत्महत्या कर रही हैं और उनकी आत्महत्या के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है. पुलिस को विदिशा की एक डायरी भी मिली है जिसकी जांच चल रही है. 
मंजुषा की चाची ने क्या बताया?
प्रियंका साहा, मंजुषा की चाची ने बताया कि मंजुषा वैसे लड़की बहुत अच्छी थी, लेकिन वो पता नहीं हर किसी से मिलती नहीं थे, वो कठोर दिमाग की थी. कल शाम को जब शूटिंग से वापस आ रहे थे तब हम इधर महोल्ले में टहल रहे थे. यहां बगल में एक बच्चा है उसे गोद में लेकर तब वह तीसरे फ्लोर पर थी. फिर उसने मुझसे पूछा कि चाची ये कौन है? तो मैंने बोला ये बगल का रहने वाला है. मैंने उससे पूछा कि तुम रहने वाली हो या शाम में हसबैंड के साथ वापस चले जाओगे? तो वह मुस्कुरा के बोली “हां हां हम 2–3 दिन रहेंगे.” बस तब उससे नॉर्मली बात हुई, फिर आज सुबह 6 बजे उसकी मम्मी आई और बताया कि उसने आत्महत्या कर ली है. मंजुषा के पति बारे में बताते हुए उसके चाची ने कहा कि उनके पति बहुत अच्छे हैं, उनके पति एकदम मिट्टी से जुड़े हुए इंसान हैं. 
मां ने किया चौंकाने वाला खुलासा
वहीं मंजुषा की मां ने बताया कि उनकी बेटी डिप्रेशन में थी और कहती थी कि पल्लवी और विदिशा ने ठीक किया, मैं भी वैसे ही करूंगी और उनके पास चली जाउंगी. मंजुषा की शादी कुछ महीने पहले ही हुई थी और उसने प्रेम विवाह किया था. अभी तक परिवार ने ससुराल पक्ष या उसके पति के खिलाफ कोई शिकायत नहीं की है.
क्या कहना है पुलिस अधिकारी का?
प्राथमिक जांच के बाद अवधेश पाठक, डीसीपी, दक्षिण उपनगरीय डिवीजन ने कहा कि “आज सुबह 7.30 पातुली थाने में एक सूचना मिली कि वैष्णवघाट कॉलोनी में 26 साल की शादीशुदा महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. सुबह जब उनकी मौसी ने दरवाजा खोला तो उन्होंने मंजुषा को पंखे से लटकते हुए पाया. पुलिस की मदद से उनके शव को वहां से उतारा गया और अस्पताल में ले जाया गया. जहां पर उनको मृतक घोषित कर दिया गया. जांच के बाद पता चला कि मंजुषा नियोगी की नवंबर 2021 में शादी हुई थी. इनके पति रामनाथ आशीष बनर्जी के साथ इनके अच्छे सम्बन्ध थे. अभी कुछ दिनों से वो अपने मां बाप के घर पर रह रही थी. उन्होंने कहा कि प्राथमिक जांच के बाद तीनों की आत्महत्या के बीच कोई लिंक नहीं मिला है. 
क्या काम की वजह से सुसाइड किया?
बिदिशा की मौत के बारे में बताते हुए पुलिस अधिकारी ने कहा कि “कल के एक दिन पहले, जब बिदिशा ने आत्महत्या की, उसके बाद मंजुषा और उदास हो गई. वह नकारात्मक बातें कर रही थी, जैसा कि उसकी मां और उसके पति ने बताया. आर्थिक स्तिथि में भी कोई दिक्कत नहीं है. इनके हस्बैंड भी फोटोग्राफर हैं. हो सकता है कि कुछ काम का प्रॉब्लम हो. क्योंकि कोरोना के कारण बहुत दिनों तक इंडस्ट्री बंद रही है. ये अभी जांच का विषय हो.”
तीन अभिनेत्रियों की मौत के बाद उठ रहे कई सवाल
एक सामान्य घर की रहने वाली लड़की अगर सपना देखती है कि वो एक बड़े किरदार के साथ अदाकारा बनेगी तो उसमें कुछ गलत नहीं है. लेकिन जब अपने ही दोस्तों को एक बाद एक मरते देखा जाता है तो दिल और दिमाग दोनों में सामंजस्य नहीं रह पता है. कुछ ऐसा ही शायद यहां भी हुआ है. बहरहाल, बंगाल की तीन अभिनेत्रियों की आत्महत्या (Bengali Actress Suicide) की घटनाओं ने देश को झकझोर दिया है. साथ ही ये सवाल भी खड़ा कर दिया है कि क्या एक छोटे से घर के इंसान का चकाचौंध की दुनिया (Film and Television Industry) में जाना गलत है?  
ये भी पढ़ें- 
Cruise Drugs Case: आर्यन खान मामले में NCB अधिकारी समीर वानखेड़े की जांच में थी ‘गंभीर अनियमितता’ एजेंसी ने खुद किया खुलासा 
Navneet Rana Arrest Matter: नवनीत राणा मामले में लोकसभा की कमेटी ने महाराष्ट्र के मुख्य सचिव को किया तलब



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles