Assam Stf And Kamrup Police Action Against Drugs Seized Heroin Worth 11 Crore Rupees


Action On Drugs In Assam: असम में ड्रग्स के अवैध कारोबार के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. असम एसटीएफ और कामरूप जिला पुलिस ने दो अलग-अलग अभियानों में लगभग 11 करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन जब्त की है. एसटीएफ के डीआईजी पार्थ सारथी ने समाचार एजेंसी एएनआई को ये जानकारी दी है.
डीआईजी ने एएनआई को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कामरूप जिला पुलिस ने शनिवार (1 जुलाई) देर रात एक अभियान चलाया. इस दौरान एक गाड़ी से 700 ग्राम हेरोइन बरामद की. साथ ही तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया. जब्त की गई ड्रग्स की कीमत करीब 11 करोड़ रुपये आंकी गई है. पुलिस आगे की जांच कर रही है.
ड्रग्स के खिलाफ असम पुलिस का अभियान जारी
असम पुलिस ने काफी समय से ड्रग्स के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है. इसके पहले 25 जून की रात को 18 करोड़ रुपये मूल्य की ड्रग्स की बड़ी खेप गुवाहाटी और हाजों से जब्त की थी. उसी रात असम की करीमगंज पुलिस ने ड्रग तस्करों के खिलाफ एक सफल अभियान में 25 करोड़ की हेरोइन बरामद की थी.
दो साल में 1500 करोड़ से ज्यादा की ड्रग्स सीज
असम के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) जीपी सिंह ने मई, 2023 में बताया था कि असम पुलिस ने मई 2021 से 1,430 करोड़ की अवैध ड्रग्स जब्त की हैं. अभियान में 9,309 संदिग्ध ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने अपने ट्विटर पेज पर ये जानकारी दी थी.
असम डीजीपी ने बताया था कि पकड़े गए नशीले पदार्थों में पुलिस ने 239 किलोग्राम हेरोइन, 71,902 किलोग्राम गांजा, 283 किलोग्राम अफीम, 98.68 लाख साइकोट्रोपिक गोलियां, 4.78 लाख कफ सिरप की बोतलें, 214 किलोग्राम भांग और 40 किलोग्राम कोकीन शामिल है. वहीं, इसके बाद से अब तक करीब 80 करोड़ रुपये की ड्रग्स और पकड़ी जा चुकी है.
डीजीपी के अनुसार, पुलिस ने विभिन्न जिलों में 400 एकड़ से अधिक भूमि पर अफीम की खेती और लगभग 20 एकड़ भूमि पर भांग की खेती को भी नष्ट कर दिया था.
यह भी पढ़ें
Vande Bharat: वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर फेंके गए पत्थर, कर्नाटक में पत्थरबाजों ने बनाया निशाना, शीशा चटका



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles