Andhra Pradesh State Election Commission Fake Voters Issues TDP Party Claims That 40 Lakh Bogus Voters Says YSRCP Party Responsible


Andhra Pradesh Fake Voters Issues: आंध्र प्रदेश में अगले साल 2024 में लोकसभा और विधानसभा दोनों का चुनाव होना है. ऐसे में राज्य में फर्जी वोटरों का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है. राजनैतिक दल स्टेट इलेक्शन कमीशन पर मनमाने तरीके से मतदाता सूची में बदलाव करने के आरोप लगा रहे हैं.
आंध्र प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मुकेश कुमार मीना ने इस संदर्भ में बात करते हुए  कहा कि यदि किसी ने जानबूझकर ऐसा किया है तो ये सही नहीं है, क्योंकि ऐसा नहीं होना चाहिए. मीना ने बताया कि उन्होंने दो महीने पहले दो बीएलओ को निलंबित कर दिया था क्योंकि उन्होंने जानबूझकर कुछ मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से हटा दिया था. 
40 लाख फर्जी वोटर शामिल- TDPआंध्र प्रदेश के वोटर लिस्ट में लगातार ऐसी गड़बड़ियां देखने को मिल रही हैं. इस आरोप को अब मुख्य निर्वाचन अधिकारी मुकेश कुमार मीना ने कबूल किया है. मीना ने इसके बाद कहा कि जो लोग इसमें शामिल है उन्हे दिल्ली तलब किया गया है और साथ ही कहा ये भी कहा जा रहा है कि स्टेट इलेक्शन कमीशन ने इस मुद्दे पर सीईओ से भी सफाई की मांगी की है.
दरअसल, 2019 विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की मौजुदा सत्तारुढ़ पार्टी वाईएसआरसीपी, जो तब विपक्ष में थी उसने आरोप लगाया था कि राज्य में करीब 60 लाख फर्जी वोट थे. वहीं आंध्र प्रदेश के विपक्षी  विपक्षी पार्टी टीडीपी का दावा है कि मौजुदा समय में भी मतदाता सूची में लगभग 40 लाख फर्जी वोटर शामिल हैं. 
टीडीपी ने सत्तारूढ़ दल को जिम्मेदार ठहरायाराज्य के विपक्षी पार्टी टीडीपी ने मतदाता सूची में इतने बड़े पैमाने पर हुए धांधली के लिए सीधे-सीधे सत्तारूढ़ दल को जिम्मेदार ठहराया है. टीडीपी के प्रदेश अध्यक्ष के अत्चन्नायडू ने दावा किया है कि आंध्र प्रदेश के 14 विधानसभा क्षेत्रों को ध्यान से देखा जाए तो 2150 घरों में 1 लाख 85 हजार वोटर जुड़ गए. उन्होंने आगे कहा कि अब तक दुनिया में सिर्फ सात अजूबे थे लेकिन, ये इस आंकड़े को देखें तो यह आठवां अजूबा है.
राज्य में मतदाता सूची में हुए इतनी बड़ी धांधली के बाद अब सवाल है कि क्या आंध्र प्रदेश में मतदाता सूची में इतनी आसानी से बदलाव संभव है? वहीं आगे देखने वाली बात ये भी होगी कि भारत निर्वाचन अधिकारी इस मुद्दे पर क्या फैसला लेता है.  
ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: कमल हासन की पार्टी MNM ने लोकसभा चुनाव की तैयारी की तेज, डोर टू डोर कैंपेन शुरु, अभिनेता की सीट को लेकर ये जानकारी



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles