Amritpal Singh Arrest Waris Punjab De CM Bhahwant Mann And AAP Chief Arvind Kejriwal Reaction


Amritpal Singh Arrested: वारिस पंजाब दे का चीफ और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को आखिरकार पंजाब पुलिस ने 36 दिनों बाद गिरफ्तार कर लिया. 18 मार्च को शुरू हुए अभियान को पुलिस ने अंजाम दे दिया. मामले को लेकर प्रतिक्रियाएं भी आनी शुरू हो गई हैं. इसी क्रम में आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की भी प्रतिक्रिया आई है.
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया प्लेफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा, “पंजाब के अमन चैन और सुरक्षा के लिए हम वचनबद्ध हैं. इसके लिए कठोर निर्णय लेने को भी हम तैयार हैं.” वहीं पंजाब के सीएम भगवंत मान ने ट्वीटर पर कहा, “साहिब ने इस मिशन को परिपक्वता और साहस से पूरा किया. बिना किसी रक्तपात और गोली चलाये पंजाब पुलिस ने कामयाबी हासिल की. इस दौरान शांति बनाए रखने और पंजाब सरकार का साथ देने के लिए जनता का बहुत-बहुत शुक्रिया.”
कैसे हुई अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी?
दरअसल, पंजाब पुलिस और इंटेलिजेंस एजेंसी को इनपुट मिला था कि अमृतपाल सिंह रोडेवाला गांव में मौजूद है. इसके बाद सतर्कता के साथ उसकी गिरफ्तारी का प्लान बनाया. इस बार बिना किसी चूक के पुलिस इस प्लान को अंजान देना चाहती थी. इसी क्रम में पंजाब पुलिस के जवानों ने इस गांव को घेर लिया. बाद में पता चला कि वो रोडेवाला गांव के गुरुद्वारे में है. गुरुद्वारे की मर्यादा का खयाल रखते हुए पुलिस ने सुबह लगभग 7 बजे के आसपास उसे वहां से गिरफ्तार कर लिया और असम की डिब्रूगढ़ की जेल में भेज दिया.
गिरफ्तारी और सरेंडर पर हो रही बहस
अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी और सरेंडर के बीच बहस भी हो रही है. कुछ लोगों का कहना है कि उसकी गिरफ्तारी की गई है तो वहीं कुछ लोग कह रहे हैं कि उसने सरेंडर किया है. सरेंडर को लेकर बहस इस वजह से भी हो रही है क्योंकि अमृतपाल सिंह की ओर से इसके वीडियो बनाए गए और फोटो भी खिंचवाए गए. एक संदेश दिया गया कि वो गुरुद्वारे में आया था और वहां पर अरदास देने के साथ-साथ प्रवचन दिया इसके बाद सरेंडर किया. गुरुद्वारे के ग्रंथी के मुताबिक अमृपाल सिंह ने सरेंडर किया है. वहीं पुलिस ने साफ किया है कि उसने सरेंडर नहीं किया बल्कि गिरफ्तारी हुई है.
ये भी पढ़ें: Amritpal Singh Arrested: अमृतपाल सिंह हुआ गिरफ्तार या किया सरेंडर? सबके अलग-अलग दावे, क्या है सच…



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles