Amit Shah Laid The Foundation Stone Of International Sports Complex In Ahmedabad ANN


Amit Shah In Gujarat: केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने आज गुजरात (Gujarat) के अहमदाबाद में 632 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले ओलिंपिक स्तरीय स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स (Ahmedabad International Sports complex) का शिलान्यास किया. इस मौके पर कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज इस क्षेत्र के युवाओं का एक बड़ा सपना साकार होने जा रहा है. आज से तीस माह बाद हम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के उद्घाटन के लिए आमंत्रित करेंगे और मैं खुद इसकी मॉनिटरिंग करके ये सुनिश्चित करूंगा कि तीस महीनों में यह कार्य संपन्न हो. 
गृहमंत्री के संसदीय क्षेत्र गांधीनगर के नारणपुरा में ही ये कम्पलेक्स बनाया जा रहा है. इस मौके पर देश के खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल व अन्य भी मौजूद रहे.  इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि गांधीनगर क्षेत्र के सांसद के तौर पर मैं देश के प्रधानमंत्री और गुजरात के सपूत नरेन्द्र मोदी का हृदयपूर्वक आभार व्यक्त करता हूं कि अगर उनका सहयोग ना मिला होता तो यह कॉम्प्लेक्स कभी बननेवाला नहीं था. 
पीएम ने अहमदाबाद को दी अनेक सुविधाएं- शाह
शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अहमदाबाद को खेलकूद के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय बनाने के लिए अनेक सुविधाएं दी हैं. इस स्टेडियम के नजदीक ही एक बहुत विशाल जगह सरदार पटेल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनाने के लिए दी है और यह स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनने के साथ ही अहमदाबाद एक ऐसा शहर बन जाएगा जहां ओलंपिक की तैयारी की जा सकेगी. उन्होंने कहा कि सरदार पटेल स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, नरेन्द्र मोदी स्टेडियम, नारणपुरा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स और अन्य तीन स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स के साथ ही ओलंपिक के लिए सभी खेलों के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैदानों, स्टेडियमों की हमारी तैयारी पूरी हो जाएगी. देश में खेलकूद की ओर बच्चों को मोड़ने के लिए एक भगीरथ प्रयास शुरु किया गया है. 
अब हमारे खिलाड़ी जीत रहे पदक
गृहमंत्री शाह (Amit Shah) ने कहा कि पिछले तीन सालों में गांधीनगर क्षेत्र के अंदर कुल 8,613 करोड़ रुपये के काम संपन्न कर दिए गए हैं. वर्ष 2024 तक गांधीनगर (Gandhinagar) देश के सबसे विकसित मतक्षेत्रों की सूची में स्थान प्राप्त करेगा. प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में भारत हर क्षेत्र में प्रगति कर रहा है. खेलों की पदक तालिका में भारत का जीरो नंबर कभी नहीं होता और हमारे खिलाड़ी स्वर्ण, रजत और कांस्य पदक (Medals) ला रहे हैं. 
ये भी पढ़ें- 
Sidhu Moose Wala Killed: पंजाबी सिंगर मूसेवाला की हत्या से सदमे में शहनाज़ गिल, बोलीं- किसी का जवान बेटा इस दुनिया से… 
BJP Candidates List: राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 16 उम्मीदवारों के नामों का किया एलान, यहां देखिए पूरी लिस्ट



Source link

Related Articles

Stay Connected

1,271FansLike
1FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles